मेरठ से जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए रथ यात्रा का होगा आगाज

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से चार दिसंबर को जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग को लेकर रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई जाएगी जो बाद में पूरे प्रदेश का भ्रमण करेगी। 28 दिसंबर को अयोध्या में यात्रा संपन्न होगी।

JagranThu, 02 Dec 2021 11:22 PM (IST)
मेरठ से जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए रथ यात्रा का होगा आगाज

मेरठ, जेएनएन। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से चार दिसंबर को जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग को लेकर रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई जाएगी, जो बाद में पूरे प्रदेश का भ्रमण करेगी। 28 दिसंबर को अयोध्या में यात्रा संपन्न होगी। इसको लेकर गुरुवार को हापुड़ रोड स्थित जगदंबा हास्पिटल पर फाउंडेशन की कार्यकारिणी की ओर से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी बिजेंद्र सिंह नीलकंठ ने बताया कि यात्रा फाउंडेशन के गाजियाबाद स्थित कार्यालय से मेरठ पहुंचेगी।

मेरठ में गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन से यात्रा का शुभारंभ फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक व आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार द्वारा किया जाएगा। यात्रा में वाहनों के अलावा पांच रथ भी शामिल रहेंगे। फाउंडेशन के प्रदेश प्रभारी रविंद्र गुर्जर ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगाना जरूरी है। जिलाध्यक्ष चहन सिंह बालियान ने बताया कि यात्रा मेरठ से रवाना होकर सरधना, बुढ़ाना, मुजफ्फरनगर होते हुए सहारनपुर पहुंचेगी। कुछ समय तक यात्रा पश्चिम क्षेत्र का ही भ्रमण करेगी।

शांति समिति की बैठक

किठौर : थाना परिसर में गुरुवार को शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें थाना प्रभारी अरविद मोहन शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने गणमान्य लोगों के साथ चर्चा की। बैठक को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी अरविद मोहन शर्मा ने कहा कि सर्दी के मौसम में कुछ आपराधिक घटनाएं बढ़ जाती हैं। जिसे लेकर सतर्क रहें। वहीं आगामी चुनाव को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। वहीं कस्बा किठौर में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या को लेकर थाना प्रभारी ने किठौर चैयरपर्सन पति सलमान मुनकाद से जाम का समाधान के करने बात रखी। इस मौके पर कई गांवों के प्रधान व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.