इसी महीने आखिरी सप्ताह से शुरू होगा शहर में रैपिड रेल का काम

अब शहर में भी रैपिड रेल का काम होता दिखाई देगा। शताब्दीनगर (दैनिक जागरण चौराहे) से लेकर मोदीपुरम तक काम इसी महीने शुरू हो जाएगा। कार्य 20 से 28 दिसंबर के बीच शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:40 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:40 AM (IST)
इसी महीने आखिरी सप्ताह से शुरू होगा शहर में रैपिड रेल का काम
इसी महीने आखिरी सप्ताह से शुरू होगा शहर में रैपिड रेल का काम

मेरठ, जेएनएन। अब शहर में भी रैपिड रेल का काम होता दिखाई देगा। शताब्दीनगर (दैनिक जागरण चौराहे) से लेकर मोदीपुरम तक काम इसी महीने शुरू हो जाएगा। कार्य 20 से 28 दिसंबर के बीच शुरू होगा। एनसीआरटीसी से वर्क आर्डर मिलने के बाद कंपनी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। दैनिक जागरण चौराहे से लेकर मोदीपुरम तक एल एंड टी कंपनी एलिवेटेड स्टेशन और उसके पिलर आदि बनाएगी। यह एलिवेटेड हिस्सा भी दो भाग में तैयार होगा। पहला हिस्सा है दैनिक जागरण चौराहे से फुटबाल चौक तक। इस हिस्से में सिर्फ एक ही स्टेशन एलिवेटेड बनेगा। उसके बाद रामलीला मैदान के आसपास कारिडोर भूमिगत हो जाएगा। बेगमपुल तक कारिडोर भूमिगत होगा। बेगमपुल के बाद एमईएस के नाम से एलिवेटेड स्टेशन बनेगा। दूसरा भाग यानी एमईएस से लेकर मोदीपुरम तक फिर एलिवेटेड कारिडोर व स्टेशन के लिए काम शुरू होगा। गौरतलब है कि दुहाई से लेकर दैनिक जागरण चौराहे तक पहले से ही काम जारी है। इसके लिए सड़क चौड़ीकरण के साथ ही पिलर का काम भी चल रहा है।

भूमिगत स्टेशन व टनल का अभी नहीं मिला वर्क आर्डर

फुटबाल चौराहा, भैंसाली बस अड्डा व बेगमपुल का स्टेशन भूमिगत बनाने व उसके लिए टनल की खोदाई का काम एफकांस कंपनी को मिला है। अभी कंपनी को वर्क आर्डर नहीं मिला है। उम्मीद है कि मार्च तक टनल की खोदाई का काम शुरू हो जाएगा। रैपिड रेल के शहर में 11 पिलर तैयार

रैपिड रेल का कार्य तेजी से चल रहा है और अब यह प्रोजेक्ट हकीकत में दिखाई दे रहा है। दिल्ली रोड पर परतापुर में 11 पिलर तैयार भी हो गए हैं। बहुत कम समय में पिलर तैयार किए गए हैं। यही नहीं परतापुर में स्टेशन के लिए भी दो पिलर तैयार किए गए हैं। रैपिड रेल के लिए जहां-जहां सड़क चौड़ीकरण हो गया है, वहां पर सड़क का डिवाइडर घेर कर पिलर का कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी