Rapid Rail: मेरठ में दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन,पहले ही दिन व्यवस्था धड़ाम, जाम से परेशान रहे लोग

रैपिड रेल के काम के चलते दिल्ली रोड पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से रूट डायवर्जन होना था लेकिन ट्रांसपोर्ट नगर में सड़क पर ही खड़े वाहनों को हटाने में करीब एक घंटा लग गया। इसके चलते ही दोपहर एक बजे दिल्ली रोड को बैरियर लगाकर बंद किया गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:00 PM (IST)
Rapid Rail: मेरठ में दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन,पहले ही दिन व्यवस्था धड़ाम, जाम से परेशान रहे लोग
मेरठ में शुक्रवार को बागपत रोड, टीपीनगर और दिल्ली रोड पर हुई भारी परेशानी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते शुक्रवार दोपहर से दिल्ली रोड पर रूट डावर्जन की व्यवस्था लागू की गई थी, जो पहले ही दिन धड़ाम हो गई। दिल्ली रोड से लेकर टीपीनगर और बागपत रोड पर वाहनों की कतारें लगी रहीं। विपरित दिशा में वाहन दौडऩे से स्थिति और खराब हो गई। हालांकि ट्रैफिक पुलिस के साथ ही ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी थी। बावजूद इसके लोगों ने परेशानी झेली।

दिल्ली रोड पर बैरियर

दिल्ली रोड पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से रूट डायवर्जन होना था, लेकिन ट्रांसपोर्ट नगर में सड़क पर ही खड़े वाहनों को हटाने में करीब एक घंटा लग गया। इसके चलते ही दोपहर एक बजे दिल्ली रोड को बैरियर लगाकर बंद किया गया। इसके बाद दिल्ली की ओर से आ रहे वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर में डायर्वट किया गया। जैसे ही वाहन थाने के पास बागपत रोड पर पहुंचे तो जाम लगना शुरू हो गया। मलियाना की ओर से आने वाले वाहनों के साथ ही फुटबाल चौराहे की ओर से भी ट्रैफिक चल रहा था, जिसके चलते टी-प्वाइंट पर तीनों ओर से वाहन एक-दूसरे के सामने आ गए। देखते ही देखते वाहनों की कतारें लग गई। एक-दूसरे से पहले निकलने की आपा-धापी में स्थिति और भी बुरी हो गई। दोपहर एक बजे से लेकर रात तक ही जाम का झाम नजर आया।

विपरित दिशा में दौड़े वाहन

टीपीनगर में दिल्ली ओर से आने वालों को डायवर्ट किया जा रहा था, वहीं विपरित दिशा से भी खूब वाहन दौड़ रहे थे। इसके चलते ही दिल्ली रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। इसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने टीपीनगर में विपरित दिशा से आ रहे वाहनों को किसी तरह होगा, जिसके बाद कुछ सुधार हुआ। हालांकि वाहनों के दबाव और अतिक्रमण के चलते जाम लगा रहा।

पहले दिन खूब हुई नोकझोंक

पहले दिन पुलिसकर्मियों को लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। बड़ी संख्या में दो पहिया वाहन चालक और कार चालकों की पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हुई। कुछ वाहन चालक बागपत रोड से दिल्ली रोड पर जाने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर में घुस गए। दिल्ली रोड के पास पहुंचते ही उनको पुलिसकर्मियों ने रोक लिया और वापस जाने के लिए कहा। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। बड़ी संख्या में लोग दोपहर से शाम तक जाते-आते रहे।

दो शिफ्टों में लगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

ट्रैफिक पुलिस ने दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई है। पहली शिफ्ट सुबह सात बजे से दो बजे तक है, जबकि दूसरी शिफ्ट दो बजे से रात 10 बजे तक है। इस दौरान दो टीआइ, दो टीएसआई, आठ हेड कांस्टेबल, 15 सिपाहियों के साथ ही आठ होमगार्ड भी लगाए गए हैं। ड्यूटी ट्रांसपोर्ट नगर के गेट पर, टीपीनगर थाने के पास बागपत रोड पर, फुटबाल चौराहे के साथ ही मलियाना फ्लाईओवर पर भी लगाई गई है। इसी तरह, टीपीनगर थाना पुलिस ने भी दो शिफ्ट में तीन जगहों पर ड्यूटी लगाई है। सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक और रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक थाने के पास टी प्वाइंट पर एक हेडकांस्टेब और सिपाही रहेंगे। इसी तरह फुटबाल चौराहे और दिल्ली रोड स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के गेट पर।

chat bot
आपका साथी