Rapid Rail Project: मेरठ में रामलीला ग्राउंड के पास बनेगा डाउन रैंप, फुटबाल चौक पर भूमिगत स्टेशन

मेरठ में ट्रांसपोर्ट नगर गेट के आगे दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड के पास रैपिड रेल का डाउन रैंप बनेगा। डाउन रैंप पर एलिवेटेड स्ट्रक्चर समाप्त होगा और सुरंग की शुरुआत होगी। एक तरह का सुरंग का प्रवेश द्वार होगा। रैपिड का काम तेजी से चल रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:00 AM (IST)
Rapid Rail Project: मेरठ में रामलीला ग्राउंड के पास बनेगा डाउन रैंप, फुटबाल चौक पर भूमिगत स्टेशन
मेरठ में 26 माह में पूरा होगा काम, ट्रैफिक डायवर्जन से काम में आएगी तेजी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Rapid Rail Project मेरठ में दिल्ली रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर गेट से फुटबाल चौक के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट का काम अब तेजी पकड़ेगा। ट्रैफिक डायवर्जन के साथ यहां कई सारे काम शुरू होंगे। ट्रांसपोर्ट नगर गेट के आगे दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड के पास रैपिड रेल का डाउन रैंप बनेगा। डाउन रैंप पर एलिवेटेड स्ट्रक्चर समाप्त होगा और सुरंग की शुरुआत होगी। एक तरह का सुरंग का प्रवेश द्वार होगा।

ऐसा रहेगा प्‍लान

करीब साढ़े पांच किमी. सुरंग बननी है जो बेगमपुल के आगे तक रहेगी। वहीं, फुटबाल चौक के पास भूमिगत स्टेशन बनेगा। इन कार्यों के लिए एनसीआरटीसी ने ट्रैफिक डायवर्जन लिया है। करीब 26 माह में यह काम पूरे हो जाएंगे। इस अवधि में डाउन रैंप का स्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा। सुरंग बनाने के लिए भूमिगत खोदाई होगी। सुरंग बनाई जाएगी। रैपिड रेल ट्रैक बिछाया जाएगा। फुटबाल चौक पर रैपिड का भूमिगत स्टेशन निर्मित होगा। दिल्ली रोड के दोनों हिस्सों में यह काम होगा। लेकिन पहले ट्रांसपोर्ट नगर से फुटबाल चौक तक के हिस्से में काम होगा फिर फुटबाल चौक की तरफ से मेवला फ्लाई ओवर की तरफ वाले हिस्से में काम होगा।

chat bot
आपका साथी