Rapid Rail Corridor: तीन तल का होगा भूड़बराल स्टेशन, खुलेंगे पिज्जा, बर्गर कंपनियों के भी आउटलेट

मेरठ में रैपिड रेल के लिए काम तेजी से चल रहा है। भूड़बराल स्टेशन के तीसरे तल पर प्लेटफार्म होगा। भूड़बराल के अलावा जिले के बाकी सभी स्टेशन पर दो तल होंगे। जिनमें दो तल होंगे उनमें खाने-पीने के लिए दुकान-आउटलेट नहीं होंगे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST)
Rapid Rail Corridor: तीन तल का होगा भूड़बराल स्टेशन, खुलेंगे पिज्जा, बर्गर कंपनियों के भी आउटलेट
मेरठ साउथ के नाम से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पास बन रहा स्टेशन।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Rapid Rail Corridor मेरठ में रैपिड रेल कारिडोर का एक ही स्टेशन तीन तल का होगा और उसमें पिज्जा, बर्गर समेत खाद्य पदार्थों के नामचीन ब्रांड के आउटलेट होंगे। एटीएम समेत कई सुविधाएं होंगी। यह सब होगा भूड़बराल यानी मेरठ साउथ स्टेशन पर।

यहां पर होगा टिकट काउंटर

यह स्टेशन तीन तल का होगा। इसके प्रथम तल पर खाने-पीने व जरूरी चीजों की दुकानें, आउटलेट होंगे। दूसरे तल पर टिकट काउंटर व यात्री जांच स्कैनर आदि होंगे। तीसरे तल पर प्लेटफार्म होगा। भूड़बराल के अलावा जिले के बाकी सभी स्टेशन पर दो तल होंगे। जिनमें दो तल होंगे उनमें खाने-पीने के लिए दुकान-आउटलेट नहीं होंगे। ऐसे स्टेशन के प्रथम तल पर टिकट काउंटर व दूसरे तल पर प्लेटफार्म होगा। गौरतलब है कि भूड़बराल का स्टेशन दिल्ली रोड पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-के बिल्कुल करीब बन रहा है। यहां पर रैपिड रेल व मेरठ मेट्रो रुकेंगी।

मेरठ मोड़ पर भी होगा तीन तल का स्टेशन

गाजियाबाद में मेरठ मोड़ पर भी रैपिड रेल का स्टेशन बन रहा है। यह भी तीन तल का स्टेशन होगा। इसलिए यहां पर भी खाने-पीने के आउटलेट रहेंगे।

chat bot
आपका साथी