राकेश टिकैत बोले- संगठित रहकर आंदोलन तेज करें किसान, दिल्ली कूच का किया आह्वान

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत।

Rakesh Tikait in Bijnor भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अफजलगढ़ में किया रात्रि विश्राम। सोमवार सुबह रेहड़ में बड़ी संख्या में किसानों सहित कई दलों के कार्यकर्ताओं ने भाकियू नेता का स्वागत किया ।

Taruna TayalMon, 01 Mar 2021 06:09 PM (IST)

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रुद्रपुर की किसान सभा से पहले रविवार रात अफजलगढ़ के प्रेमपुरी में रात्रि विश्राम किया। रात में उन्होंने किसानों के साथ बैठक की, जिसमें किसानों को संगठित रहने और स्थानीय स्तर पर आंदोलन तेज करने को कहा। उन्होंने ट्रैक्टरों से दिल्ली कूच करने का आह्वान भी किया। सोमवार सुबह रेहड़ में बड़ी संख्या में किसानों सहित कई दलों के कार्यकर्ताओं ने भाकियू नेता का स्वागत किया।

आंदोलन की रणनीति पर की चर्चा

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत रविवार को सहारनपुर की किसान सभा से लौटे रहे थे। जहां धामपुर के आरएसएम तिराहे पर किसानों ने उनका स्वागत किया था। इसके बाद वे रात में अफजलगढ़ पहुंचे जहां मुख्य तिराहे पर बड़ी संख्या में भाकियू कार्यकर्ता और किसानों ने उनका स्वागत किया। राकेश टिकैत को सोमवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में किसान सभा में शामिल होना था, इससे पहले उन्होंने रविवार रात अफजलगढ़ के प्रेमपुरी में भूरी वाले बाबा के डेरे में रात्रि विश्राम किया। किसानों के साथ बैठक में कहा कि सरकार किसी भी हालत में इस आंदोलन को समाप्त करना चाहती है, लेकिन किसानों को संगठित रहते हुए दिल्ली के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर भी आंदोलन को तेज करना है। किसानों से राकेश टिकैत ने आंदोलन की रणनीति पर भी चर्चा की। इस दौरान भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह, जिलाध्यक्ष बलजीत सिंह, दर्शन सिंह फौजी, मुख्यतियार सिंह, मदन राणा, ब्रिजेंद्र सिंह, विपिन चौहान, शेख सुलेमान, शेख इरशाद आदि मौजूद रहे।

सोमवार सुबह रुद्रपुर रवाना होने से पहले राकेश टिकैत रेहड़ गांव नौआबाद जंगल में भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष सरदार दर्शन सिंह फौजी के आवास पर पहुंचे। भाकियू कार्यकर्ता सहित शिवसेना व कुछ अन्य नेताओं ने भी उनका भव्य स्वागत किया। यहां भी राकेश टिकैत ने कार्यकर्ताओं से आंदोलन तेज करते हुए ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करने की अपील की। इस दौरान दर्शन सिंह फौजी, डंपी पहलवान, राणा सैनी, आरके आर्य एडवोकेट, इस्माइल तुर्क, बिरसा सिंह, सुखदेव सिंह, कुलदीप सिंह आदि ने स्वागत किया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.