Rakesh Tikait बोले- भूख और रोटी से नहीं होने देंगे व्‍यापार, तीन साल तक आंदोलन को तैयार

सहारनुपर महापंचायत में शामिल होने जा रहे राकेश टिकैत ने शामली में रुककर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्‍होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि रोटी इंसान की पहली जरूरत है और सरकार इससे व्‍यापार कर रही है। रोटी और भूख से व्‍यापार नहीं होने देंगे।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:55 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:55 AM (IST)
Rakesh Tikait बोले- भूख और रोटी से नहीं होने देंगे व्‍यापार, तीन साल तक आंदोलन को तैयार
शामली में प्रत्रकारों से वार्ता करते भाकियू प्रवक्‍ता राकेश टिकैत।

शामली, जेएनएन। सहारनुपर महापंचायत में शामिल होने जा रहे राकेश टिकैत ने शामली में रुककर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्‍होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि रोटी इंसान की पहली जरूरत है और सरकार इससे व्‍यापार कर रही है। किसानों का हक लेने की तैयारी में है। पूंजीपतियों से दोस्‍ती कर किसानों की जमीन लेने का प्रयास कर रही है। सरकार रोटी और भूख से व्‍यापार कर रही है। ऐसा हम होने नहीं देंगे। अभी तो केवल आंदोलन को तीन महीने ही हुए हैं जबकि हम आंदोलन को तीन साल तक तैयार हैं।

जबतक नहीं मानती सरकार चलेगा आंदोलन

वार्ता के दौरान भाकियू के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार जबतक किसानों की बात नहीं मानती तबतक आंदोलन चलेगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार आंदोलन खत्‍म कराना चाहती है, लेकिन अभी आंदोलन खत्‍म नहीं होगा। पूरे भारत से भारी संख्‍या में किसान गाजीपुर बार्डर पर जाएंगे और कृषि कानूनों को वापस कराने के लिए विरोध करेंगे।

आम आदमी के हित में नहीं कानून

गाजीपुर बॉर्डर से सहारनपुर पंचायत में जाते समय राकेश टिकैत कुछ देर के लिए शामली में रुके थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रोटी पर किसी तरह का कब्जा नहीं होने देंगे। पहले सरकार आम आदमी के हित में कानून बनाती थी। अब वर्ग विशेष के हित में कानून बनाए जा रहे हैं। तीनों कानून वापस हुए बिना किसी भी कीमत पर आंदोलन समाप्त नहीं होगा।

एमएसपी की गारंटी दे सरकार

सरकार को तीनों इसी कानून वापस लेने पड़ेंगे। इसके साथ ही एमएसपी गारंटी पर कानून बनाना पड़ेगा। अभी तो 3 महीने ही हुए हैं, 3 साल भी आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे। सरकार आंदोलन को बदनाम करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, लेकिन किसान जाग चुका है। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप पंवार, जिला अध्यक्ष कपिल खाटियान, ब्लॉक अध्यक्ष दीपक शर्मा सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।  

chat bot
आपका साथी