Rakesh Tikait in Bijnor : बिजनौर में बोले राकेश टिकैत- कृषि कानूनों को लेकर एक दिन अवश्य झुकेगी सरकार

Rakesh Tikait in Bijnor भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बिजनार के हीमपुरदीपा क्षेत्र में कहा कि किसानों की मांगों को लेकर 10 माह से चल रहा आंदोलन अवश्य रंग लाएगा। सरकार काले कृषि कानूनों को लेकर एक दिन अवश्य झुकेगी। उसे किसानों से बातचीत करनी ही पड़ेगी।

Taruna TayalWed, 22 Sep 2021 11:53 AM (IST)
बिजनौर के हीमपुरदीपा क्षेत्र में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत

बिजनौर, जागरण संवाददाता। हीमपुरदीपा क्षेत्र के छाछरी मोड़ पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का हजारों किसानों ने फूल बरसा कर स्वागत किया। राकेश टिकैत ने सरकार पर तीखे प्रहार किए।

भाकियू के नेता राकेश टिकैत ने पूर्व प्रधान गजेंद्र सिंह के प्रतिष्ठान पर कहा कि किसानों की जायज मांगों को लेकर लगभग 10 माह से चल रहा आंदोलन अवश्य रंग लाएगा। सरकार काले कानूनों को लेकर एक दिन अवश्य झुकेगी। उसे किसानों से बातचीत करनी ही पड़ेगी। इससे पहले किसान समझौता नहीं करेगा। गन्ना भुगतान, बिजली, पानी व उर्वरक की समस्या को लेकर सरकार पर तीखे प्रहार किए। कहा कि सरकार पूरी तरह झूठ पर संचालित है। किसानों का जमकर शोषण कर रही है। किसानों के गन्ना का 18000 करोड़ों रुपया का अभी तक भुगतान नहीं हो पाया है। धान गन्ना की फसल सहित 23 फसलों का बाजिव दाम सरकार देने को तैयार नहीं है।

राकेश टिकैत का काफिला यहां से लक्सर के लिए रवाना हो गया। वह 10 मिनट यहां रुके। इससे पहले गांव रावटी में सैकड़ों किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया। जहां उन्हें किसान महापंचायत को संबोधित करना है।

पिता की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

भाकियू नेता राकेश टिकैत बुधवार सुबह काफिले के साथ चांदपुर क्षेत्र के गांव बागडपुर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने पिता स्व. महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। वहीं, किसानों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया। उसके बाद उनका स्वागत चांदपुर में भी होना था, लेकिन उनका काफिला बिना रुके ही चला गया।

आज शिव चौक पर आरती में भाग लेंगे राकेश टिकैत

मुजफ्फरनगर: कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दस माह से आंदोलन चला रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत बुधवार की शाम मुजफ्फरनगर आएंगे। वह शिवचौक पर आरती में भाग लेंगे। मंगलवार को राकेश टिकैत ने कहा कि वह लखनऊ से आ रहे हैं। बुधवार को बिजनौर जनपद में एक बैठक में शामिल होंगे। बैठक से तीन-चार बजे वह मुजफ्फरनगर के लिए चलेंगे। मुजफ्फरनगर में वह शिवचौक पर पहुंचेंगे। आरती स्थल पर ही उन्हें परिवार के सभी लोग और शहर के अन्य लोग मिलेंगे। वह घर न जाकर शिवचौक से गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.