Rain News: बागपत में मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, हाईवे पर हुए हादसे, फसलों को भी नुकसान

Rain News बागपत में कल यानी रविवार से लगातार हो रही बारिश से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जहां जलभराव हो गया है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब ओवर फ्लो हो गए। लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:30 PM (IST)
Rain News: बागपत में मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, हाईवे पर हुए हादसे, फसलों को भी नुकसान
बागपत में धान उत्पादक किसानों के चेहरे मुर्झाए।

बागपत, जागण संवाददाता। बागपत में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद से सोमवार को भी मूसलाधार बारिश हो रही है। रविवार की सुबह से ही जहां बारिश हो रही थी वहीं दोपहर और रात में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। सड़कों जलमग्न हो गई। वहीं प्रशासन की लापरवाही से हाईवे पर सिसाना गांव में हादसा हो गया। हादसे में किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन सवाल चोटिल हो गए। बारिश की वजह से सर्दी का पारा गिर गया है। 

भारी परेशानी

ठंडी हवाएं चलने से लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। वहीं इस बारिश से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जहां जलभराव हो गया है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब ओवर फ्लो हो गए। लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। झमाझम बारिश की वजह से दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर स्थित सिसाना गांव में लोगों को भारी दिक्कते उठानी पड़ी। जलभराव होने से लोगों को दर्जनों वाहन खराब हो गए।

चालक हुए चोटिल

बाइक चालकों को मशक्कत के बाद यहां से गुजरना पड़ेगा। वहीं देर रात नाले के लिए खोदे गए गड्ढे में एक कार पलट गई। गिनीमत रही की कोई हताहत नहीं हुआ है। चालक और अन्य लोग चोटिल हुए है जिन्हें स्वजन लेकर रात में चले गए थे। यह हादसा प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुआ है। गड्ढे के आस-पास किसी तरह का कोई दिशा सूचक साइन बोर्ड नहीं लगाया गया। पानी भरने की वजह से यह गड्ढे चालक को नजर नहीं आया है।

फसलों को नुकसान

वहीं बारिश की वजह से सब्जियों की फसलों को नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। सब्जी और अन्य फसलों की बुआई करने जा रहे किसानों को अब थोड़ा ओर इंतजार करना पड़ेगा। जिनकी धान की फसल पककर तैयार है उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ेगा। बारिश व हवा की वजह से धान की फसल भी लेट गई है। कृषि वैज्ञानिक का कहना है कि सब्जियों की कई फसलों के साथ धान की फसल को नुकसान है।  

chat bot
आपका साथी