Rain In Meerut: मेरठ में देररात अचानक मौसम ने बदला रुख, झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत

मेरठ में रविवार की देररात अचानक मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। तेज बारिश होने के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। देररात तक बादल घुमड़ते रहे। एक दो दिन मौसम में परिवर्तन जारी रहेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:19 PM (IST)
Rain In Meerut: मेरठ में देररात अचानक मौसम ने बदला रुख, झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत
मेरठ में रविवार को अचानक तेज बारिश का दौर शुरू हो गया।

मेरठ, जेएनएन। Weather In Meerut मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में रविवार की देररात अचानक मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। तेज बारिश होने के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। रात में पौने 11 बजे के आसपास अचानक आसमान में बादल घुमड़े और तेज बारिश शुरू हो गई। सड़कें पानी से लबालब हो गईं। बारिश के चलते शहर के कई क्षेत्रों में बत्‍ती भी गुल हो गई। एक दो दिन मौसम में परिवर्तन अभी जारी रहेगा। छह मई को भी बारिश की संभावना जताई गई थी।

दोपहर बाद से बदलाव दिख रहा था

वहीं बुलंदशहर जिले पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से रविवार को दोपहर बाद आसमान में घटा छाने लगी थी। कभी धूप तो कभी छांव होने से पारा नीचे आकर गर्मी से राहत देने लगा था। ऐसे में जिस स्थान पर कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, वहां बूंदाबादी होने की संभावना रहती है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में इसी तरह खंड वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है। रविवार को सूर्यदेव के दर्शन हुए और तेज धूप खिली रही। हालांकि दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदलने लगा। आसमान में घटाएं छाने से पारा नीचे आने लगा। अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक डा. रामानंद पटेल के अनुसार जिले पर पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। जिसकी वजह से आसमान में घटा छा रही है।

chat bot
आपका साथी