रेल कर्मियों ने मनाया धिक्कार दिवस

मेरठ और आसपास के जनपदों के रेलवे स्टेशनों पर सोमवार को नार्दन रेलवे मेंस यूनिय

JagranTue, 27 Jul 2021 03:15 AM (IST)
रेल कर्मियों ने मनाया धिक्कार दिवस

मेरठ,जेएनएन। मेरठ और आसपास के जनपदों के रेलवे स्टेशनों पर सोमवार को नार्दन रेलवे मेंस यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने धिक्कार दिवस मनाया। कर्मचारियों ने काला फीता बांध कर फोन टेंपिंग के मामले का विरोध किया। सिटी स्टेशन पर हुए विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता विजय कांत शर्मा और संचालन सचिव सुभाष शर्मा ने किया। केंद्रीय संगठन के आव्हा्न पर राष्ट्रीय महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा के फोन टेप किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि किसी की निजता पर हमला नहीं होना चाहिए यह संविधान के विपरीत है। अनुज त्यागी, स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह, महिला शाखा की अध्यक्ष सीमा शर्मा ने भी विचार रखे। परतापुर, गुलधर, खतौली, बामनहेरी, देवबंद स्टेशन पर भी प्रदर्शन हुआ। डिफेंस एनक्लेव में पीएम स्वनिधि पंजीकरण शिविर आज : नगर निगम की ओर से कंकरखेड़ा स्थित डिफेंस एनक्लेव में पीएम स्वनिधि योजना के पंजीकरण के लिए शिविर लगेगा। सामुदायिक भवन में 27 व 28 जुलाई को शिविर आयोजित होगा। इसी के साथ प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, रजिस्ट्रेशन अंडर बिल्डिग एंड अंडर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, श्रम योगी मानधन योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड योजना, जननी सुरक्षा योजना, पीएम मातृ वंदना योजना के लिए भी पंजीकरण होगा। इससे संबंधित जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। संबंधित अधिकारी वहां मौजूद रहेंगे। रोडवेज कर्मियों का क्रमिक अनशन जारी : भैसाली स्थित रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यालय में कर्मचारियों का क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी चला। यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के मेरठ के संगठन मंत्री अमित कुमार और उपाध्यक्ष अभिनव कुमार अनशन पर बैठे। क्षेत्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपित स्थापना और अनुशासनिक पटल पर वर्षो से तैनात कर्मचारियों को संरक्षण दिया जा रहा है। जबकि ईमानदार और कर्मठ कर्मचारियों का पटल परिवर्तन कर दिया गया है।

भवानी शाखा ने किया सीए का सम्मान : लायंस क्लब भवानी शाखा की ओर से सोमवार को चार्टर्ड एकाउंटेंट को उनके कार्यालय में सम्मानित किया गया। रीजन चेयरपर्सन तरुण मेहरा ने सीए पीके गौतम और आलोक अग्रवाल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। तरुण मेहरा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था और आíथक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने में चार्टर्ड एकाउंटेट्स का खास योगदान है। जो देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करते हैं। लायंस क्लब द्वारा समय-समय पर लोगों का हौसला बढ़ाने और सामाजिक योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.