Raid in Meerut Sotiganj: वाहन काटने वाले 112 कबाड़ी रड़ार पर, गैंगस्‍टर की कार्रवाई के बाद संपत्ति होगी जब्‍त

सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान करने वाले कबाड़ी अब चैन की नींद नहीं सो पाएंगे। कप्तान ने ऐसे 112 कबाड़ियों की सूची तैयार कराई है। सभी के खिलाफ गैंगस्टर और गुंडाएक्ट की कार्रवाई की जाएगी। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद उनकी संपत्ति भी जब्त होगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:43 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:43 PM (IST)
Raid in Meerut Sotiganj: वाहन काटने वाले 112 कबाड़ी रड़ार पर, गैंगस्‍टर की कार्रवाई के बाद संपत्ति होगी जब्‍त
मेरठ में पुलिस ने तैयार की 112 कबाडि़यों की सूची।

जागरण संवाददाता, मेरठ। सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान करने वाले कबाड़ी अब चैन की नींद नहीं सो पाएंगे। कप्तान ने ऐसे 112 कबाड़ियों की सूची तैयार कराई है। सभी के खिलाफ गैंगस्टर और गुंडाएक्ट की कार्रवाई की जाएगी। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद उनकी संपत्ति भी जब्त होगी।

एसएसपी ने बताया कि दो माह बाद सोतीगंज में कार्रवाई का असर खुद ही नजर आने लगेगा। सभी कबाड़ियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। सोतीगंज में छह साल से वाहन कटान करने वाले कबाड़ियों की सूची तैयार कर ली है। इस सूची में कुछ ऐसे कबाड़ी भी हैं, जो वाहन काटने के बाद भी पुलिस पकड़ से दूर रहे हैं। साथ ही कुछ ऐसे कबाड़ी हैं, जो मुकदमों में जेल जा चुके हैं। पुराने मुकदमों में आरोपित बने कबाड़ियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि इस प्लानिंग को अमलीजामा पहनाने में अभी दो माह का समय लग जाएगा। इसके बाद सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान बंद हो जाएगा।

दोपहिया वाहनों का कटान अब भी जारी

भले ही अफसर कागजी कार्रवाई कर सोतीगंज में कटान बंद होने का दावा कर रहे हों। लेकिन यहां दोपहिया वाहनों का कटान बदस्तूर जारी है। हालांकि बड़े वाहनों के कटान पर कुछ दिनों से रोक लगी है। हर रोज जनपद में दोपहिया वाहनों की चोरी हो रही है। गुरुवार को भी सेंट्रल मार्केट में बाइक चोरी करते चोर को भीड़ ने रंगेहाथ पकड़कर पिटाई कर डाली। साफ है कि सोतीगंज में वाहनों का कटान रुकने के बाद चोरी की घटनाएं भी रुक जाएंगी।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा: सोतीगंज में एक साथ दस दुकानों और गोदामों पर छापा मारा गया है। चोरी के वाहन कटान का सामान बरामद कर पुलिस थाने ले आई है। सभी कबाड़ियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। साथ ही फोरेंसिक टीम से सभी सामान की जांच कराई जा रही है। किसी भी सूरत में सोतीगंज के अंदर चोरी के वाहन कटान नहीं होने दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी