मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात राहुल के भाई की 33 लाख की संपत्ति कुर्क, रसूख के दम पर मां रह चुकी है ग्राम प्रधान

बागपत में मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात राहुल खट्टा के भाई राजू की पुलिस-प्रशासन ने 33 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की है। प्रशासन ने दलबल के साथ खट्टा प्रहलादपुर गांव में की कार्रवाई। राजू के खिलाफ कई थानों में 36 अपराधिक मुकदमें दर्ज।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:09 PM (IST)
मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात राहुल के भाई की 33 लाख की संपत्ति कुर्क, रसूख के दम पर मां रह चुकी है ग्राम प्रधान
बागपत में राहुल खट्टा के भाई संपत्ति कुर्क।

बागपत, जेएनएन। मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात राहुल खट्टा के भाई राजू की पुलिस-प्रशासन ने 33 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की है। राजू के खिलाफ कई थानों में 36 मुकदमे दर्ज हैं।

यह है मामला

पांच जून 2015 में सहारनपुर जिले में पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात राहुल खट्टा मारा गया था। राहुल का सगा भाई राजीव उर्फ राजू पुत्र किशन गैंग का सक्रिय सदस्य है। राजू के खिलाफ हत्या, लूट, चोरी, गैंगस्टर आदि के करीब 36 मुकदमें दर्ज है। डीएम ने उत्तर प्रदेश गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत राजू की आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई 33 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किए थे।

शुक्रवार को एसडीएम बागपत अनुभव सिंह, सीओ बड़ौत आलोक ङ्क्षसह, सीओ खेकड़ा मंगल ङ्क्षसह रावत, एसओ चांदीनगर मुनेशपाल ङ्क्षसह समेत कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ खट्टा प्रहलादपुर गांव में राजीव उर्फ राजू के मकान पर पहुंचे। अधिकारियों ने 245.24 वर्ग मीटर में बना एक मंजिला मकान (कीमत 20.76 लाख रुपये) व 2019 में खरीदी स्कार्पियो कार (करीब 12 लाख रुपये) को कुर्क करने के बाद मकान के बाहर बोर्ड लगा दिया।

मां रह चुकी हैं पूर्व प्रधान

राजू खट्टा की मां गत योजना में ग्राम प्रधान रही हैं। हाल में भी राजू की मां ग्राम प्रधान की प्रत्याशी है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि राजू ने अपने रसूख के कारण मां को प्रधानी का चुनाव में विजय दिलाई थी। इस बार भी राजू पूरी तैयारी के साथ मां को चुनाव लड़वा रहा है।

chat bot
आपका साथी