फार्मासिस्ट हत्याकांड के आरोपित राहुल ने दिया बागपत पुलिस को चकमा, गाजियाबाद की अदालत में किया सरेंडर

बागपत के ग्राम बली में फार्मासिस्ट सुरेंद्र सिंह की गत पांच अक्टूबर की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना का अज्ञात में बागपत कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। तीन आरोपितों अरुण भोला व पवन निवासीगण ग्राम बली को पुलिस ने पकड़ा था।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:04 PM (IST)
फार्मासिस्ट हत्याकांड के आरोपित राहुल ने दिया बागपत पुलिस को चकमा, गाजियाबाद की अदालत में किया सरेंडर
फार्मासिस्ट हत्याकांड के आरोपित राहुल ने दिया बागपत पुलिस को चकमा

बागपत, जागरण संवाददाता। फार्मासिस्ट सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में आरोपित 25 हजार रुपये के इनामी राहुल ने पुलिस को चकमा देकर गाजियाबाद की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अन्य छह आरोपित पहले ही जेल जा चुके हैं।

यह है मामला 

ग्राम बली में फार्मासिस्ट सुरेंद्र सिंह की गत पांच अक्टूबर की रात गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी। घटना का अज्ञात में बागपत कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। विवेचना में प्रकाश में आए तीन आरोपित अरुण उर्फ चना, भोला व पवन निवासीगण ग्राम बली को बागपत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया तथा आरोपित पंकज को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था। आरोपित अमन ने बागपत अदालत व राहुल निवासी ग्राम गेज्जा (मेरठ) ने मेरठ अदालत में आत्मसमर्पण किया। आरोपित राहुल उर्फ सुक्की निवासी लोनी (गाजियाबाद) फरार चल रहा था। एसपी नीरज कुमार जादौन ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। राहुल को शरण देने पर पुलिस ने उसकी माता को भी गिरफ्तार किया था, लेकिन पुलिस राहुल को गिरफ्तार नहीं कर पाई। आरोपित राहुल ने गाजियाबाद की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि पुलिस दबाव से 25 हजार रुपये के इनामी राहुल अपने पुराने एक केस में जमानत निरस्त कराकर अदालत में पेश हुआ। उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। उसको पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

पर्यवेक्षक से मारपीट पर गन्ना आयुक्त गंभीर

बागपत। गन्ना विकास समिति बागपत में पर्यवेक्षक सुनील कुमार से हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ गया है। गन्ना आयुक्त संजय आर भूस रेड्डी ने संज्ञान लेकर आरोपित किसानों की गन्ना सदस्यता रद करने और सट्टा बंद करने का आदेश दिया है।

जिला गन्ना अधिकारी डा. अनिल कुमार भारती ने बताया कि 29 नवंबर को पर्यवेक्षक से हुई मारपीट की रिपोर्ट गन्ना आयुक्त को भेजी थी। गन्ना आयुक्त ने इस घटना पर संज्ञान लेकर मारपीट करने वाले चारों किसानों पर अब तक पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली। आरोपितों की गन्ना सदस्यता निरस्त तथा गन्ना सट्टा बंद करने की कार्रवाई का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि जिला गन्ना अधिकारी ने गन्ना पर्यवेक्षक सुनील कुमार से मारपीट करने के मामले में ढिकौली गांव एक नामजद तथा तीन अज्ञात किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। गन्ना पौधा को पेड़ी में दर्ज नहीं करने पर पर्यवेक्षक से मारपीट की गई थी।

chat bot
आपका साथी