स्नातक में दाखिले को एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध डिग्री कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:52 PM (IST)
स्नातक में दाखिले को एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन
स्नातक में दाखिले को एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध डिग्री कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। जिसमें 85 हजार से अधिक छात्रों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के बाद अपने फार्म को अंतिम रूप से सबमिट भी कर दिया है।

सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल पर अभी जिन कोर्स का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। उसमें बीए, बीए-बीएड, बीबीए, बीसीए, बीकाम, बीएफए, बीजेएमसी, बीपीइएस, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी फिजिकल एजुकेशन, बीएससी होम साइंस, बीएससी आनर्स बायोटेक्नोलाजी, बीएससी माइक्रोबायोलाजी, बीएससी, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स, बीवाक, बीएससी एजी आदि कोर्स शामिल हैं। बीए-एलएलबी में अभी रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हो सका है। अभी विश्वविद्यालय ने स्नातक में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि तय नहीं की है।

बीएससी अंतिम वर्ष का रिजल्ट घोषित: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीएससी अंतिम वर्ष का रिजल्ट घोषित कर दिया है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर बीएससी का रिजल्ट अपलोड कर दिया गया है। छात्र-छात्राएं शुक्रवार को अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बीएड कालेजों में प्रवेश को काउंसिलिग आज से : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े बीएड कालेजों में प्रवेश के लिए 17 सितंबर से आनलाइन काउंसिलिग शुरू होगी। मेरठ और सहारनपुर मंडल में बीएड में करीब 40 हजार सीटों पर प्रवेश होगा। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्र-छात्राएं काउंसिलिग में हिस्सा ले सकेंगे। काउंसिलिग को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने शेड्यूल जारी कर दिया है। बीएड में प्रवेश के लिए इस बार तीन चक्र में आनलाइन काउंसिलिग होगी। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए राजकीय और अनुदानित कालेजों में 10 फीसद अतिरिक्त सीटें दी गईं हैं।

chat bot
आपका साथी