एमएड और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा परिणाम जल्द

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित एमएड और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द घोषित होने वाला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 07:42 PM (IST)
एमएड और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा परिणाम जल्द
एमएड और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा परिणाम जल्द

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित एमएड और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द घोषित होने वाला है। रविवार को विश्वविद्यालय ने दोनों कोर्स का ओएमआर शीट और कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। छात्र-छात्राएं अपने ओएमआर शीट से इसका मिलान कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट से ही कालेजों में प्रवेश लिए जाएंगे।

बीकाम फ‌र्स्ट ईयर के हजारों छात्र हुए प्रोन्नत : कोविड की वजह से जिन छात्र-छात्राओं की परीक्षा नहीं हुई थी। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से रविद्र छात्र-छात्राओं के रिजल्ट घोषित होने शुरू हो गए हैं। बगैर परीक्षा के इन छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है। रविवार को विश्वविद्यालय की ओर से बीकाम प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं के प्रोन्नत का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। इसमें मेरठ और सहारनपुर मंडल के सभी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। इसके अलावा विश्वविद्यालय की ओर से बीकाम सेकेंड ईयर का रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया है। बीकाम सेकेंड ईयर प्राइवेट, एमए उर्दू फोर्थ सेमेस्टर, बीएससी बायोटेक्नोलाजी फोर्थ सेमेस्टर, एमएससी कंप्यूटर साइंस, एमए एजुकेशन, बीबीए, बीसीए, एमकाम, एमएससी बाटनी, एमएमसी केमिस्ट्री, एमएससी फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। विवि की वेबसाइट पर सोमवार से अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

चार वर्ष का अंतराल : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक और परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए अर्ह परीक्षा में दो वर्ष के अंतराल से अधिक होने पर प्रयोगात्मक विषयों की डिग्री को छोड़कर प्रवेश नहीं दिया जाता था। अब इस अंतराल सीमा को दो से चार वर्ष कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी