बसों की रेस ने ले ली ई-रिक्शा चालक की जान

मेरठ-नानू रोड पर मंगलवार को दो बस के चालक वाहन को एक-दूसरे से आगे निकाल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:15 PM (IST)
बसों की रेस ने ले ली ई-रिक्शा चालक की जान
बसों की रेस ने ले ली ई-रिक्शा चालक की जान

मेरठ, जेएनएन। मेरठ-नानू रोड पर मंगलवार को दो बस के चालक वाहन को एक-दूसरे से आगे निकालने की होड़ लगाने लगे। वह यह भूल गए कि सड़क पर अन्य वाहन भी चल रहे हैं। इन बस चालकों के कारण ई-रिक्शा चालक की जान चली गई। मृतक के स्वजन व ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी व मुआवजे को जाम लगा दिया। वहीं, मौके पर अधिकारी पहुंचे और आरोपित चालक की गिरफ्तारी व पांच लाख मुआवजा देने का आश्वासन देकर लोगों को सड़क से हटाया।

नानू निवासी 21 वर्षीय वाजिद पुत्र नासिर ई-रिक्शा लेकर मढियाई अपने तीन भाइयों को खेत में खाना देने जा रहा था। जब वह मेरठ-नानू रोड पर पहुंचा। तभी पीछे से मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट की दो बसें आ रही थीं। जिनके चालक बस एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में रेस लगा रहे थे। इसी दौरान एक बस ने पीछे से ई-रिक्शा चालक वाजिद को टक्कर मार दी। बस में फंसी ई रिक्शा करीब दस मीटर तक तेज रफ्तार बस के साथ घसीटती चली गई। ई रिक्शा चालक वाजिद पेड़ से टकराया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

उधर, हादसे की सूचना पर मृतक के स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उधर, दोनों चालक बस छोड़ कर फरार हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड पर ट्रैक्टर-ट्राली, बुग्गी व कार खड़ी करके जाम लगा दिया। कुछ ग्रामीणों ने बस के शीशे भी तोड़ दिए। सीओ आरपी शाही, इंस्पेक्टर बृजेश कुमार, सरूरपुर इंस्पेक्टर डीपी सिंह सहित कई थानों की पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, ग्रामीण आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को अड़ गए।

कुछ देर बाद एसडीएम अमित कुमार भारतीय मौके पर पहुंचे और पांच लाख रुपये मुआवजा व आरोपित को जल्द ही पकड़ने का आश्वासन दिया। इस पर ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजे दिया। इस मामले में वाजिद के ताऊ जाफर ने तहरीर दी है।

बस में थी तीन सवारी

आसपास के लोगों ने बताया कि जिस समय बस ने पीछे से ई-रिक्शा में टक्कर मारी। उस समय बस में महज तीन सवारी थीं। गनीमत रही कि बस में ज्यादा सवारी नहीं थी। वरना, गंभीर हादसा हो सकता था। निजी काम के लिए खरीद रखी थी ई-रिक्शा

वाजिद के ताऊ जाफर ने बताया कि मढियाई में उनका खेत है। इसलिए सामान लाने के लिए निजी काम को ई-रिक्शा खरीद रखी थी। उन्होंने बताया कि वाजिद चार भाइयों व तीन बहनों में सबसे छोटा था। तीनों भाई जाकिर, राशिद व साजिद व तीन बहनों की शादी हो चुकी है। चालक नहीं रोकते बस, नानू के लोगों को नहीं मिल रहा फायदा

ग्रामीणों ने बताया कि सिटी ट्रांसपोर्ट की लोकल बसें मेरठ से सरधना रूट पर लगी हुई है। लेकिन, जब मेरठ-नानू रोड पर चालक को बस रोकने का इशारा करते हैं तो वह नहीं रोकते। इसलिए यहां के ग्रामीणों को उक्त बस का लाभ नहीं मिल रहा है। जल्द बनेंगे स्पीड ब्रेकर

एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने बताया कि जल्द ही नानू व मढियाई गांव के पास मेरठ-नानू मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनेगा। जिससे हादसे न हों।

chat bot
आपका साथी