मनीष गाधी की मौत पर उठ रहे हैं सवाल

शहर के प्रमुख व्यापारी मनीष गाधी आत्महत्या प्रकरण में स्वजन अभी कार्रवाई के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। उन्होंने तहरीर भी नहीं दी है। भाई बाबी गाधी का कहना है कि मनीष की पत्‍‌नी और बेटिया सदमे से अभी उभर नहीं पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:04 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:04 AM (IST)
मनीष गाधी की मौत पर उठ रहे हैं सवाल
मनीष गाधी की मौत पर उठ रहे हैं सवाल

मेरठ, जेएनएन। शहर के प्रमुख व्यापारी मनीष गाधी आत्महत्या प्रकरण में स्वजन अभी कार्रवाई के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। उन्होंने तहरीर भी नहीं दी है। भाई बाबी गाधी का कहना है कि मनीष की पत्‍‌नी और बेटिया सदमे से अभी उभर नहीं पाई है। उनसे बात कर दो दिन बाद पुलिस को तहरीर दी जाएगी। उधर, पुलिस भी एक सवाल का जवाब ढूंढ रही है कि मनीष ने ई-रिक्शा कंपनी के आफिस में ही आत्महत्या क्यों की? वहीं, कंपनी स्वामी नितिन शर्मा का दावा है कि मनीष गाधी की कोई रकम कंपनी में नहीं लगी हुई थी, वह सिर्फ दोस्ती के नाते रोजाना उनके पास बैठने आते थे। आंखों की रोशनी कम होने की वजह से मानसिक तनाव में थे। इसलिए मनीष खुद ने खुद गोली मारकर आत्महत्या की।

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के बिजली बंबा बाइपास स्थित पर्ल रेजिडेंसी कालोनी में मनीष गाधी का परिवार रहता हैं। परिवार में उनकी पत्‍‌नी भावना गाधी और दो बिटिया हैं। मंगलवार को भी वह अपने दोस्त नितिन शर्मा की बादशाह ई-रिक्शा कंपनी मोहकमपुर फेस टू में गए थे और आफिस के अंदर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर को मुंह में डालकर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उस समय आफिस के अंदर चार से पाच कर्मचारी थे। पुलिस ने नितिन शर्मा की तरफ से ली तहरीर पर जीडी में तस्करा डाल दिया। भाई बाबी गाधी ने बताया कि बुधवार को सूरज कुंड श्मशानघाट में मनीष के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस ढूंढ रही है इन सवालों के जवाब

1. ज्यादातर लोग सुसाइड घर के अंदर या एकांत में करते हैं, जबकि मनीष ने कंपनी के आफिस के अंदर आत्महत्या की है। उस समय आफिस में सभी लोग मौजूद थे।

2. रोजाना मनीष घर से नितिन शर्मा के पास जाकर क्यों बैठते थे? दोस्ती थी, पर पूरा दिन दोस्त के पास नहीं बैठा जाता।

3. नितिन शर्मा से भी पुलिस ने तहरीर लिखवाई थी। स्वजन ने अभी तक तहरीर क्यों नहीं दी? क्या स्वजन कुछ उजागर करेंगे?

4. नितिन शर्मा और स्वजन के बीच मंगलवार देर रात तक बातचीत हुई है। इसकी क्या वजह है?

5. लोहे की चादर का व्यापार करने वाले मनीष की पूरी रकम कहां चली गई? मकान बेचने के बाद उस रकम से क्या सिर्फ घर ही खरीदा था? इनका कहना-

आत्महत्या की जाच पुलिस कर रही है। कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। ऐसे में पुलिस सभी तथ्यों के आधार पर घटना की विस्तृत से जाच कर रही है।

-विनीत भटनागर, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी