48.17 करोड़ से जनपद के 37 गांवों को मिलेगा स्वच्छ पेयजल

जल जीवन मिशन के तहत जिले में स्वच्छ जल घर-घर पहुंचाया जाएगा। शनिवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी के. बाला जी ने अफसरों से बात करने के बाद 48.17 करोड़ के बजट से तैयार होने वाली पेयजल योजना को स्वीकृति दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:28 PM (IST)
48.17 करोड़ से जनपद के 37 गांवों को मिलेगा स्वच्छ पेयजल
48.17 करोड़ से जनपद के 37 गांवों को मिलेगा स्वच्छ पेयजल

मेरठ, जेएनएन। जल जीवन मिशन के तहत जिले में स्वच्छ जल घर-घर पहुंचाया जाएगा। शनिवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी के. बाला जी ने अफसरों से बात करने के बाद 48.17 करोड़ के बजट से तैयार होने वाली पेयजल योजना को स्वीकृति दे दी।

बैठक में जिलाधिकारी के. बाला जी ने जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए नई परियोजनाओं पर मंथन किया। डीएम ने जल निगम के अधिकारियों से कहा कि पाइप पेयजल परियोजनाओं के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। प्रत्येक व्यक्ति को परियोजना का लाभ मिले। डीएम ने कहा कि पांच करोड़ से कम लागत की परियोजनाओं को जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति स्वीकृति प्रदान करती है। इस बैठक के दौरान सीडीओ शशांक चौधरी, सहायक अभियंता जल निगम अमित कुमार, डा. एसपी सिंह, रमन कान्त, दीपक शर्मा, राजकुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। जनपद में कुल 64 पाइप पेयजल परियोजनाएं स्वीकृत की गई थी। जिसमें से 55 को स्वीकृति मिल चुकी है। 48 परियोजनाओं का अनुबंध हो चुका है और 12 पर कार्य शुरू कर दिया है।

यहां मिली परियोजनाओं को स्वीकृति

समिति ने पांच-पांच करोड़ के बजट से तैयार होने वाली 34 पाइप पेयजल परियोजनाओं को स्वीकृति दी। इसमें हस्तिनापुर ब्लाक में 06, परीक्षितगढ़ में 05, जानी खुर्द में 09, रजपुरा में 05, खरखौदा में 01, रोहटा में 03, सरधना में 02, सरूरपुर खुर्द में 02 व दौराला में 01 परियोजना पर कार्य शुरू होना है। समिति ने पांच करोड़ से अधिक बजट तीन परियोजनाओं को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की। इसमें ब्लाक सरूरपुर, माछरा व खरखौदा में एक-एक परियोजना शामिल है।

chat bot
आपका साथी