पारदर्शिता के साथ हो जनसमस्या का निस्तारण : एडीएमई

मवाना में एडीएमई सत्य प्रकाश ने शनिवार को तहसील दिवस पर जनसमस्या सुनते हुए कहा कि फरियादियों की समस्याओं का पारदर्शिता के साथ समयावधि में निस्तारण करें। विभिन्न विभागों से संबंधित 54 शिकायतें आई जिनमें आठ मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। एडीएम के साथ एसपी देहात ने भी समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:48 PM (IST)
पारदर्शिता के साथ हो जनसमस्या का निस्तारण : एडीएमई
पारदर्शिता के साथ हो जनसमस्या का निस्तारण : एडीएमई

मेरठ, जेएनएन। मवाना में एडीएमई सत्य प्रकाश ने शनिवार को तहसील दिवस पर जनसमस्या सुनते हुए कहा कि फरियादियों की समस्याओं का पारदर्शिता के साथ समयावधि में निस्तारण करें। विभिन्न विभागों से संबंधित 54 शिकायतें आई, जिनमें आठ मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। एडीएम के साथ एसपी देहात ने भी समस्याएं सुनीं।

शनिवार को तहसील दिवस पर एडीएमई सत्य प्रकाश व एसपी देहात केशव मिश्रा पहुंचे और लोगों की समस्याओं को सुना। एडीएम ने कहा कि तहसील दिवस पर आने वाली समस्याओं का निराकरण पारदर्शिता के साथ निर्धारित समय के साथ करें।

इस मौके पर गांव सैफपुर की महिलाओं ने सरकारी भूमि पर कूड़ी डालकर कब्जे करने की शिकायत करते हुए जमीन कब्जा मुक्त कराने की मांग की। इसके अलावा प्लाट कब्जा मुक्त कराने, राशन वितरण, चकरोड खुलवाने, इंदिरा आवास बनवाने आदि समस्याओं से संबंधित 54 शिकायतें आई। जिनमें से 8 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अन्य मामलों में संबंधित विभाग के अधीनस्थ अधिकारियों को निस्तारण के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

एसपी देहात केशव मिश्रा, एसडीएम कमलेश गोयल व तहसीलदार समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि आज शनिवार को सरधना तहसील सभागार में भी संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान डीएम व एसएसपी ने फरियादियों की समस्याएं सुनी व संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय से निस्तारण के निर्देश दिए। समाधान दिवस में फरियादियों ने 51 समस्याएं दर्ज करवाई। जिनमें से महज चार शिकायतों का ही समाधान हुआ। मालूम हो कि कोरोना काल के चलते अब पुन: तहसील दिवस लगने शुरू हो गए हैं, जहां लोग प्रशासन के समक्ष गुहार लगाकर अपनी समस्याओं का समाधान करा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी