लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में इंचौली थाने पर धरना, ज्ञापन

भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कृषि कानून रद्द करने व लखीमप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:50 PM (IST)
लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में इंचौली थाने पर धरना, ज्ञापन
लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में इंचौली थाने पर धरना, ज्ञापन

मेरठ,जेएनएन। भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कृषि कानून रद्द करने व लखीमपुर खीरी कांड के दोषियों की गिरफ्तारी आदि मांगों को लेकर इंचौली थाने पर धरना दिया। वहीं, केंद्रीय मंत्री अजय उर्फ टोनी को मंत्री मंडल से हटाने की मांग उठाई। करीब दो घंटे चले धरने में नायब तहसीलदार मेरठ राधे श्याम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने के बाद समाप्त हुआ।

उक्त मामले को लेकर संगठन के जिलाध्यक्ष राजकुमार प्रधान कार्यकर्ताओं को लेकर मंगलवार दोपहर लगभग एक बजे इंचौली थाने पर पहुंचे और थाने के सामने हाइवे किनारे धरना शुरू कर दिया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में गाजीपुर बार्डर पर करीब 11 माह से तीन कृषि कानून को रद्द करने व एमएसपी पर कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं। वहीं लखीमपुर खीरी कांड में गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के लड़कों ने आंदोलन कर रहे किसानों को अपनी गाड़ी से रौंद दिया था। जिसमें पांच किसानों की मौत हो गई थी तथा मोर्चे के कई किसान घायल हो गये थे। कुचल दिया। किसानों के आंदोलन का विरोध कर रहे हैं। साजिश करने वाले गृह राज्यमंत्री को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

लगभग दो घंटे चला धरना थाना प्रभारी स्योपाल सिंह की मौजूदगी में नायब तहसीलदार मेरठ को ज्ञापन देने बाद समाप्त हुआ। धरना देने वालों में महेंद्र सिंह जाटव, विकल, रवि कुमार, भजन सिंह वर्मा, पवन, विरेंद्र विकाल आदि थे। दो दिवसीय आनलाइन प्रशिक्षण का समापन : जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्था मवाना खुर्द में राष्ट्रीय शिक्षा निति-2020 के तहत स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम के संचालन के लिये प्राथमिक स्तर के अध्यापकों की संवर्हन के लिए चल रहे दो दिवसीय आनलाइन प्रशिक्षण का मंगलवार को संपन्न हुआ।

उक्त प्रशिक्षण में मेरठ जिले के 13 ब्लाकों से चयनित 95 शिक्षक संकुलों ने प्रतिभाग किया, जो आगे चलकर बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों को प्राथमिक विद्यालय की मुख्य धारा से जोड़ने एवं गतिविधि आधारित शिक्षा का आठ माह के ब्रिज कोर्स पर चर्चा की गई और इस विषय में विस्तार से बताया गया।

मंगलवार को दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हो गया। प्रशिक्षण में डायट प्राचार्य राजेश श्रीवास, बीएसए योगेंद्र कुमार, जिला समन्यक प्रशिक्षण रश्मि अहलावत, डायट, पूनम गर्ग, पूनम राणा के अलावा तकनीकी टीम का पूरा सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी