मेरठ में अधिवक्ता को हिरासत में लेने का विरोध, 28 तक कार्य से विरत रहेंगे वकील

अधिवक्ता को हिरासत में लेने का व‍िरोध, बार एसोसिएशन मवाना ने की बैठक

जिले के मवाना क्षेत्र के गांव खेड़की से अधिकवक्‍ता को देर रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस कार्रवाई का बार एसोसिएशन मवाना ने विरोध किया है। एसोसिएशन ने बैठक कर 24 से 28 फरवरी तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया।

PREM DUTT BHATTWed, 24 Feb 2021 04:25 PM (IST)

मेरठ, जेएनएन। बार एसोसिएशन मवाना ने अधिवक्ता ओमकार तोमर एडवोकेट आत्महत्या प्रकरण में मंगलवार देर रात मवाना क्षेत्र के गांव खेड़की से दिव्य धनगस को गंगानगर पुलिस द्वारा हिरासत में लेने का विरोध किया हैैै। इस प्रकरण मेें एसोसिएशन ने बार हाल में बैठक की। बैठक में प्रस्ताव पास कर इसकी निंदा की गई। इसी के साथ 24 से 28 फरवरी तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे एसोसिएशन अध्यक्ष संजीव बसंल ने कहा कि ओमकार सिंह तोमर एडवोकेट की आत्महत्या के संबंध में उनके स्‍वजन द्वारा दर्ज रिपोर्ट में कोई कार्रवाई नहीं होने, गंगानगर पुलिस द्वारा देर रात्रि में घर से असंवैधानिक तरीके से दिव्य धनगस एडवोकेट को उठाकर हवालात में बंद करने से अधिवक्ताओं में रोष है। बैठक में इस घटना की घोर निंदा की गई। चेतावनी दी गई कि यदि इस तरह की घटना पुलिस द्वारा पुन: की जाती है तो अधिवक्ता उग्र आंदोलन करेंगे। इस संबंध में प्रस्ताव पास कर एडीजी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ को भेजा गया। बैठक में उक्त घटना के विरोध में 24 से 28 फरवरी तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। बैठक में बार एसोसिएशन व उससे जुड़े अधिवक्ता मौजूद रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.