Protest against agriculture law: मेरठ में भाकियू तोमर ने कृषि कानून की वापसी सहित कई मांगों को लेकर दिया धरना

मवाना में भारतीय किसान यूनियन तोमर के तत्वाधान में मंगलवार को तीनों कृषि कानून वापस लेने समेत विभिन्न मांगों को लेकर तहसील में किसानों ने धरना दिया। इस दौरान एसडीएम कार्यालय पर मांग पत्र भी सौंपा गया। किसान काफी समय से विरोध कर रहे हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:00 PM (IST)
Protest against agriculture law: मेरठ में भाकियू तोमर ने कृषि कानून की वापसी सहित कई मांगों को लेकर दिया धरना
भारतीय किसान यूनियन तोमर ने मेरठ के मवाना में धरना दिया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के मवाना में भारतीय किसान यूनियन तोमर के तत्वाधान में मंगलवार को तीनों कृषि कानून वापस लेने समेत विभिन्न मांगों को लेकर तहसील में किसानों ने धरना दिया। इस दौरान एसडीएम कार्यालय पर मांग पत्र भी सौंपा गया। उक्त यूनियन के कार्यकर्ता एवं किसान तहसील अध्यक्ष अनिल तोमर के नेतृत्व में मंगलवार को लगभग साढ़े ग्यारह बजे तहसील एसडीएम कार्यालय के पास एकत्र हुए धरना दिया।

यह बैठे पर धरने पर

धरने पर यूनियन के राष्ट्रीय सलाहकार इंद्रजीत सिंह सांगवान,मेरठ मंडल अध्यक्ष चौ. पदम सिंह, जिला संरक्षक ओमवीर सिंह, जिलाध्यक्ष बन्ने चौधरी, जिला संगठन आनंद पाल आदि ने कृषि कानून, डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि समेत कई समस्याओं को लेकर सरकार की आलोचना और मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

ये हैं प्रमुख मांगें

यूनियन की प्रमुखों में तीनों कृषि कानून वापस लेने, गंगा खादर में किसानों की नष्ट हुई फसल का मुआवजा दिलाने, आगामी सीजन में गन्ना मूल्य 450 रुपये कुंतल उिलाने, मनोहरपुर, भीकुंड, शाहपुर, जमालपुर में किसानों की सरकार द्वारा अधिग्रहण की गई जमीन का मुआवजा दिलये जाने, कोरोना से मरे किसानों के स्वजन को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने, गांवों में राशन कार्ड बनवाने के लिए कैंप लगाए जाने, पेट्रोल-डीजल के दामों में की गई वृद्धि को वापस लिये जाने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी