नये सिरे से बनेगा शहर में एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव ताकि न रहे कोई तकनीकी खामी Meerut News

बच्चा पार्क से लेकर सदर तहसील तक प्रस्‍तावित एलिवेटेड रोड का मेरठ विकास प्राधिकरण नए सिरे प्रपोजल बनाकर शासन को भेजेगा ताकि किसी भी प्रकार की कमी न रह जाए।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 12:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 12:23 PM (IST)
नये सिरे से बनेगा शहर में एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव ताकि न रहे कोई तकनीकी खामी Meerut News
नये सिरे से बनेगा शहर में एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव ताकि न रहे कोई तकनीकी खामी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। elevated road बच्चा पार्क से सदर तहसील तक के एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव अब इस तरह से शासन को भेजा जाएगा ताकि कोई तकनीकी कमी रह जाए। पिछले प्रस्ताव में बिजली व टेलीफोन संबंधित उपकरणों की शिफ्टिंग का खर्च शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में इस खर्च को लेकर बाद में रस्साकसी होती।

ताकि मिल सकेगी जल्‍द स्‍वीकृति

एमडीए के चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि उपकरणों के शिफ्टिंग का खर्च शामिल करने से बड़ी तकनीकी कमी दूर हो जाएगी। ऐसे में वित्त कमेटी से स्वीकृति जल्द हो जाएगी। गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में डीएम अनिल ढींगरा की पहल पर बच्चा रोड से सदर तहसील तक एलिवेटेड रोड बनाने का प्र्रस्ताव डीएम ने मुख्य सचिव कार्यालय को भेजा गया था। वहीं सेतु निगम के माध्यम से प्रस्ताव की एक कॉपी लखनऊ स्थित सेतु निगम मुख्यालय को भी भेजी गई थी।

पिछले वर्ष भेजा गया था प्रस्‍ताव

मुख्य सचिव कार्यालय से कोई पत्राचार तो नहीं हुआ पर सेतु निगम मुख्यालय ने सेतु निगम मेरठ को वर्तमान दर के हिसाब से प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। दरअसल, प्रस्ताव को भेजे हुए एक वर्ष हो चुका है, ऐसे में ज्यादातर निर्माण सामग्री की दर में परिवर्तन हो गया है। पिछले साल जब यह प्रस्ताव भेजा गया था तब करीब 40 करोड़ रुपये लागत आंकी गई थी। सेतु निगम ने संशोधन शुरू किया तो इस प्रस्ताव को एमडीए ने अपने पास मंगवा लिया। अब एमडीए अपने हिसाब से इसे संशोधित करा रहा है। 

chat bot
आपका साथी