टीवी चैनल के निदेशक को रिमांड पर लेकर करोड़ों की संपत्ति बरामद

ईओडब्ल्यू ने लाइव टूडे टीवी चैनल के निदेशक बद्री नारायण तिवारी को रिमांड पर लेकर दो लग्जरी कारें और करोड़ों कीमत की मशीनें बरामद की हैं। अभी दो लग्जरी कारें बद्री नारायण के बेटे कुश और मनोज तिवारी के पास है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 09:11 AM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 09:11 AM (IST)
टीवी चैनल के निदेशक को रिमांड पर लेकर करोड़ों की संपत्ति बरामद
टीवी चैनल के निदेशक को रिमांड पर लेकर करोड़ों की संपत्ति बरामद

मेरठ, जेएनएन। ईओडब्ल्यू ने लाइव टूडे टीवी चैनल के निदेशक बद्री नारायण तिवारी को रिमांड पर लेकर दो लग्जरी कारें और करोड़ों कीमत की मशीनें बरामद की हैं। अभी दो लग्जरी कारें बद्री नारायण के बेटे कुश और मनोज तिवारी के पास है। उनकी बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है। ईओडब्ल्यू ने रिकवरी करने के बाद बीएन तिवारी को जेल भेज दिया।

ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) के एसपी राम सुरेश यादव ने बताया कि 4200 करोड़ के बाइक बोट घोटाले में लाइव टूडे टीवी चैनल के निदेशक बद्री नारायण को एसटीएफ लखनऊ की टीम ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। ईओडब्ल्यू ने कोर्ट के आदेश पर बद्री नारायण को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। बद्री नारायण ने बताया कि उनके तीन मकान आलमनगर रोड राजाजी पुरम थाना तालकटोरा, विवेक खंड थाना गोमतीनगर लखनऊ और रमैया जी पुरम डालीबाग लखनऊ में है। साथ ही मार्स ग्रुप आफ कंपनीज के स्वामी हैं। वह मार्स मीडिया मूवमेंट कंपनी के अधीन संचालित लाइव टूडे टीवी चैनल के संचालक भी है। बिजेंद्र हुड्डा की डीटीएच कंपनी इंडिपेंडेंट टीवी (पूर्व रिलायंस बिग टीवी) को सेवा देने के लिए उनका समझौता हुआ था। इसी दौरान बिजेंद्र ने बद्री नारायण की मुलाकात संजय भाटी से कराई थी। इसके बाद जीआइपीएल की स्कीम बताते हुए जुड़ने को कहा गया। इसके बाद उन्होंने अपने बेटे मनोज तिवारी और कुश तिवारी को आइटीवी का निदेशक बना दिया। संजय भाटी ने अपनी कंपनियों में वित्तीय सलाहकार एवं प्रशासनिक संचालक बना दिया था। बद्री नारायण ने करीब 41 करोड़ रुपया उक्त कंपनियों से अपनी मार्स ग्रुप की कंपनियों के खातों में डाल लिए। बद्री नारायण की निशानदेही पर ईओडब्ल्यू ने कंपनी एकोर्ड हाईड्रोलिक्स के कार्यालय में छिपाकर रखी गई जगुआर (कीमत 60 लाख) और फार‌र्च्यूनर (कीमत 30 लाख) बरामद कर ली। घोटाले की एक फार‌र्च्यूनर और मर्सडीज को बद्री नारयण ने अपने बेटे मनोज तिवारी और कुश तिवारी को दे दिया था। दोनों लग्जरी कार उनके बेटों के पास हैं। साथ ही बद्री नारायण के कार्यालय से कुछ कागजात बरामद किए हैं। बद्री नारायण की निशानदेही पर संजय भाटी के चीती गांव से पराली के नीचे से चार करोड़ की मशीन और दो करोड़ कीमत का आल्टीनेटर एवं कंडेसर मिला है। बद्री नारायण के बेटों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी