सहारनपुर के प्रोपर्टी डीलर का कारनामा, हरिद्वार में निजी मकान को फर्जीवाड़ा कर बनाया मस्जिद, अब हुआ गिरफ्तार

हरिद्वार के ज्वालापुर में एक व्यक्ति के निजी मकान को सहारनपुर के एक प्रोपर्टी डीलर ने कागजो में मस्जिद साबित कर कब्जा करने का प्रयास किया। जब मकान मालिक को पता चला तो उसने वक्फ बोर्ड में शिकायत कर जांच की बात कही।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:47 PM (IST)
सहारनपुर के प्रोपर्टी डीलर का कारनामा, हरिद्वार में निजी मकान को फर्जीवाड़ा कर बनाया मस्जिद, अब हुआ गिरफ्तार
सहारनपुर के प्रोपर्टी डीलर ने मकान में बनवाइ मस्जिद।

सहारनपुर, जेएनएन। हरिद्वार के ज्वालापुर में एक व्यक्ति के निजी मकान को सहारनपुर के एक प्रोपर्टी डीलर ने कागजो में मस्जिद साबित कर कब्जा करने का प्रयास किया। जब मकान मालिक को पता चला तो उसने वक्फ बोर्ड में शिकायत कर जांच की बात कही। जांच हुई तो वह मस्जिद न निकालकर मकान ही निकला। जिसके बाद सहारनपुर के आरोपी को ज्वालापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हैरत तो यह है कि आरोपित ने खुद को इस मस्जिद का मुतवल्ली बताते हुए उत्तराखंड वक्फ बोर्ड में उसका इस्तेमाल किया था।

यह है मामला

दरअसल, ज्वालापुर के मोहल्ला कैथवाडा निवासी जावेद आलम ने बीते जनवरी 2021 में ज्वालापुर कोतवाली में आरोपी अब्दुल हफीज पुत्र इब्राहिम निवासी खानआलमपुरा सहारनपुर व उसके बेटों मुस्तफा उर्फ मुन्ना व मुज्तबा उर्फ हीरो के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें बताया गया था कि सहारनपुर के खानआलमपुरा निवासी अब्दुल हफीज पुत्र इब्राहिम ने उसके मकान को मस्जिद बताकर फर्जी वसीयत तैयार की और रजिस्ट्रेशन कराने के लिए उत्तराखंड वक्त बोर्ड में असल के तौर पर उसका इस्तेमाल किया। यही नही मकान पर कब्जा करने का प्रयास किया। इस मामले में उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के इंस्पेक्टर ने निरीक्षण किया तो मौके पर रिहायशी मकान पाया गया। ना तो कोई मस्जिद पाई गई और ना ही ऐसा कोई दस्तावेज सामने आया। वहीं, विवेचनाधिकारी दीपक चौधरी ने सहारनपुर जा कर वसीयत की जांच की तो पता चला कि नोटरी से लेकर वसीयत टाइप करने वाले कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं है। इससे साफ हो गया कि अब्दुल हफीज ने कूट रचना कर फर्जी वसीयत तैयार करते हुए मस्जिद के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है। आरोपी की तलाश में पुलिस ने कई बार सहारनपुर जाकर दबिश भी दी, लेकिन वह हाथ नहीं आया था। बुधवार को ज्वालापुर की एक पुलिस टीम ने आरोपी अब्दुल हफीज को सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। जनकपुरी थाना प्रभारी प्रवेश कुमार का कहना है कि जवालापुर पुलिस आई थी और आरोपित को पकड़कर ले गई है। उधर, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी चंद्र चंद्राकर नैथानी ने बताया कि आरोपी अब्दुल हफीज को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फर्जी राशिद काटने का सिडकुल थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा

आरोपी अब्दुल हफीज और उसके बेटों के खिलाफ साल 2020 में सिडकुल थाने में भी एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें एक व्यक्ति ने आरोप लगाया था कि अब्दुल हफीज व उसके बेटों ने मस्जिद के नाम पर फर्जी रसीद काटते हुए चंदा वसूल किया है।

chat bot
आपका साथी