मतांतरण, लव जिहाद व गोहत्या पर लगे रोक

सरधना कस्बे में मंगलवार को विहिप व बजरंगदल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:45 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:45 PM (IST)
मतांतरण, लव जिहाद व गोहत्या पर लगे रोक
मतांतरण, लव जिहाद व गोहत्या पर लगे रोक

मेरठ,जेएनएन। सरधना कस्बे में मंगलवार को विहिप व बजरंगदल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने देश में मतांतरण, लव जिहाद व गोहत्या की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की। बाद में देवी मंदिर के प्रांगण में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

विहिप व बजरंगदल के विभाग संयोजक मिलन सोम के नेतृत्व में कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली व निजी वाहन पर सवार होकर मंगलवार सुबह करीब 11 बजे अशोक की लाट के पास स्थित श्रीरामलीला मैदान में पहुंचे। संयोजक मिलन सोम ने बताया कि मतांतरण के षड़यंत्रकारियों के पकड़े जाने से पूरे देश को स्पष्ट हो गया है कि मतांतरण का जाल कितना गहरा, व्यापक और घिनौना है। यह लोग अब मूक-बाधिर बालकों को भी निशाना बनाने का अपराध कर रहे हैं। कार्यकर्ता एकत्र होकर हाथ में बैनर लेकर जय श्रीराम के जयघोष के साथ तहसील परिसर की ओर जुलूस लेकर निकल पड़े। जब यह जुलूस अशोक की लाट से होते हुए सरधना-बिनौली मार्ग पर देवी मंदिर के पास पहुंचा तो पुलिस-प्रशासन अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सबको मंदिर प्रांगण में भेज दिया। जहां, मिलन सोम ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम अमित कुमार भारतीय को ज्ञापन सौंपा। कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का नहीं हुआ पालन:

रामलीला मैदान में कस्बे व देहात से भी कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली व निजी वाहन पर सवार होकर आए थे। लेकिन, इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने ही मास्क पहन रखा था। जब कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला तो वह शारीरिक दूरी का पालन करना ही भूल गए। वहीं, सूचना पर एसडीएम मौके पर पहुंचे और देवी मंदिर के प्रांगण में ज्ञापन लिया। एसडीएम ने बताया कि कोरोनाकाल के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। इसलिए जुलूस को तहसील नहीं जाने दिया गया।

इस दौरान प्रांत अध्यक्ष धर्म प्रचार विहिप सुनिल सिद्धू, प्रांत सह सेवा प्रमुख राधेश्याम अग्रवाल, जिला संयोजक मनु त्यागी, जिला सह संयोजक सूरजराणा, जिला छात्र प्रमुख अनुज बजरंगी, गो रक्षा प्रमुख प्रदीप सोम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी