राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए आगे बढ़ें, बिजनौर के धामपुर में बोले- विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

धामपुर में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष ने अफगानिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि जो भी देशवासी अपने धर्म और राष्ट्रीयता की भावना के साथ आगे नहीं बढ़ते हैं आने वाले 50 सालों में उनका अस्तित्व समाप्त हो जाता है।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:26 PM (IST)
राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए आगे बढ़ें, बिजनौर के धामपुर में बोले- विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष
बिजनौर के धामपुर में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

बिजनौर, जागरण संवाददाता। धामपुर के स्योहारा मार्ग स्थित माइक्रो फैक्ट्री में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के तत्वावधान में धर्म रक्षा निधि समर्पण कार्यकम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डा. रविंद्र नारायण सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

डा. रविंद्र ने कहा कि राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने अफगानिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि जो भी देशवासी अपने धर्म और राष्ट्रीयता की भावना के साथ आगे नहीं बढ़ते हैं, आने वाले 50 सालों में उनका अस्तित्व समाप्त हो जाता है। प्रत्येक व्यक्ति को सदैव राष्ट्र की मजबूती के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद द्वारा संचालित एक लाख से ज्यादा एकल विद्यालय, 40 वेद विद्यालय सहित अन्य कार्यों के बारे में बताया। कार्यक्रम में संगठन के प्रांत मंत्री डा. राजकमल, नेपाल सिंह, जिलाध्यक्ष अनिल कुमार गोयल, जिलाउपाध्यक्ष अरुण प्रताप एडवोकेट, प्रियंकर राणा, चेयरमैन राजू गुप्ता, ब्लाक प्रमुख हेमलता चौहान, नीरज प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी