डाकघरों में ठप पड़े आधार सेवा केंद्र, आवेदक परेशान

डाकघरों में आधार सेवा केंद्र बंद होने के कारण एक माह से आवेदक परेशान है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:15 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:15 AM (IST)
डाकघरों में ठप पड़े आधार सेवा केंद्र, आवेदक परेशान
डाकघरों में ठप पड़े आधार सेवा केंद्र, आवेदक परेशान

मेरठ,जेएनएन। डाकघरों में आधार सेवा केंद्र बंद होने के कारण एक माह से आवेदक परेशान हैं। मेरठ के 22 आधार सेवा केंद्रों में केवल एक छावनी स्थित प्रधान डाकघर में आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं। यहां पर सुबह से ही आवेदकों की लंबी कतार लग रही है। डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वह लगातार यूआइडीएआइ के संपर्क में हैं। लेकिन वेबसाइट पर अपडेशन प्रक्रिया के चलते आधार कार्ड पोर्टल काम नहीं कर रहा है।

केवल छावनी प्रधान डाकघर चालू

मेरठ में प्रत्येक शनिवार को आधार कार्ड बनाने के लिए महा लाग इन डे मनाया जाता था। लेकिन एक माह से आधार कार्ड सेवा ठप पड़ी है। ऐसे में आधार कार्ड के आवेदक यहां-वहां परेशान हो रहे हैं। उधर, बैंक शाखाओं में आधार कार्ड बनाने का कार्य काफी समय से बंद पड़ा है। मेरठ के सभी डाकघरों में केवल छावनी स्थित प्रधान डाकघर पर आधार सेवा केंद्र चालू है, जहां पर आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं। प्रवर अधीक्षक विजेंद्र सिंह का कहना है कि जल्द ही आधार सेवा केंद्र चालू होंगे।

एमडी को बिजली समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा : राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी की महिला विग की पदाधिकारियों ने बुधवार को पीवीएनएल कार्यालय पहुंचकर एमडी को बिजली समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। अध्यक्षा मोनिका पुंडीर ने बताया कि अंसल टाउन के लोग पिछले एक वर्ष से बिजली की समस्या से जूझ रहे है। मानसून में यह स्थित ओर भी बढ़ गई है। लगातार शिकायत के बाद भी समस्या का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। जिस कारण कालोनी के लोगों में रोष है। उन्होंने बताया कि लगातार विद्युत कटौती व वोल्टेज की समस्या से बिजली उपकरण को भी नुकसान हो रहा है। जिस कारण कालोनी के लोगों को आए दिन नुकसान उठाना पड़ रहा है। एमडी को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की। इस मौके पर बबीता राणा, रचना गहलौत, मोनिका त्यागी, अनुराधा, सरोज, प्रीति, रिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी