मेरठ में पीठासीन व मतदान अधिकारियों को आज दिया जाएगा प्रशिक्षण Meerut News

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान कराने वाले पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। वहीं चुनाव के लिए आगामी 30 नवंबर को भामाशाह पार्क से पोलिंग पार्टियां पूरे जिले में रवाना की जाएंगी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:07 PM (IST)
मेरठ में पीठासीन व मतदान अधिकारियों को आज दिया जाएगा प्रशिक्षण Meerut News
उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के चुनाव

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान कराने वाले पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। वहीं, चुनाव के लिए आगामी 30 नवंबर को भामाशाह पार्क से पोलिंग पार्टियां पूरे जिले में रवाना की जाएंगी।

46 गैरहाजिर को बुलाया

सनातन धर्म इंटर कॉलेज सदर में यह प्रशिक्षण होगा। गत सोमवार को भी प्रशिक्षण दिया गया था। जिसमें कुल 600 पीठासीन व मतदान अधिकारियों को बुलाया गया था, लेकिन सोमवार को प्रशिक्षण से कुल 46 पीठासीन व मतदान अधिकारी अनुपस्थित रहे थे। इन सभी अनुपस्थित अधिकारियों को मंगलवार को दोपहर 2 बजे से प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। इस तरह आज प्रशिक्षण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। प्रशिक्षण की देखरेख के लिए डा. प्रवीण शर्मा व डॉ प्रशांत चौधरी सुपर मास्टर ट्रेनर को लगाया गया है। वहीं, जो अधिकारी मंगलवार को भी प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होंगे। उनके खिलाफ सीडीओ ईशा दुहन ने एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं।

एक दिसंबर को होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक के लिए एक दिसंबर को मतदान होगा। मतदान के लिए पूरे जिले में 107 स्थल बनाए गए हैं, जिसमें स्नातक के लिए कुल 31 मतदान केंद्र व 77 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। जबकि शिक्षक सीट के लिए 30 मतदान केंद्रों पर 30 ही मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

तीन को होगी मतगणना

एक दिसंबर को मतदान के बाद तीन दिसंबर को मतगणना होगी। इसके लिए परतापुर स्थित कताई मिल परिसर में तैयारी चल रही है। मतगणना के लिए कताई मिल परिसर में तैयारियों को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है शिक्षक व स्नातक के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनकर तैयार हो चुका है। इसके साथ ही विद्युत आपूर्ति के लिए कनेक्शन आदि भी हो गया है। इसके साथ ही बेरिकेडिंग व अन्य तैयारियां भी चल रही हैं।

chat bot
आपका साथी