सात अगस्त तक हर हाल में तैयार करें आक्सीजन प्लांट : डीएम

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य सुविधाओं को हर स्तर पर बेहतर करने पर जोर है। शुक्रवार को लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने के लिए डीएम पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:15 PM (IST)
सात अगस्त तक हर हाल में तैयार करें आक्सीजन प्लांट : डीएम
सात अगस्त तक हर हाल में तैयार करें आक्सीजन प्लांट : डीएम

मेरठ, जेनएएन। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य सुविधाओं को हर स्तर पर बेहतर करने पर जोर है। शुक्रवार को लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने के लिए डीएम पहुंचे। यहां उन्होंने हर हाल में आक्सीजन प्लांट को सात अगस्त तक पूरा करने के लिए निर्देशित किया।

लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में पीएम केयर फंड से निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण के लिए डीएम के. बालाजी शुक्रवार को पहुंचे। निरीक्षण के दौरान डीएम ने बताया कि मेडिकल कालेज परिसर में दो आक्सीजन जनरेशन प्लाट लगाए जा रहे है। जिसमें से एक 1000 एलपीएम क्षमता का पीएम केयर फंड से बनाया जा रहा है। जबकि दूसरे प्लांट की क्षमता 960 एलपीएम है। डीएम ने हर हाल में दोनों प्लांट को सात अगस्त तक तैयार करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

जनपद में भरपूर होगी आक्सीजन : जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दौराला, मवाना, हस्तिनापुर, परीक्षितगढ़ व किठौर अस्पताल के आक्सीजन प्लाट तैयार हो गए हैं। जबकि अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पीएल शर्मा जिला अस्पताल में 1000 एलपीएम क्षमता व कैंट अस्पताल बेगमपुल में भी 250 एलपीएम क्षमता के आक्सीजन प्लाट लगाए जा रहे है।

स्वास्थ्य स्वयंसेवक टीम ने किया सीएचसी का निरीक्षण : सरधना में तहसील रोड स्थित सीएचसी का शुक्रवार को भाजपा की जिला स्वास्थ्य स्वयंसेवक टीम ने निरीक्षण किया। जिला संयोजक डा. संजय भटनागर ने बताया कि सरकार द्वारा वैक्सीनेशन पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जिला सह संयोजक डा. मनोज गोयल ने बताया कि हर गांव में वैक्सीनेशन के कैंप लगाए जा रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। वहीं, मंडल अध्यक्ष राजीव जैन ने अपने आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। जिला संयोजिका महिला प्रकोष्ठ रितु त्यागी, गौरव सिंह, देहात मंडल अध्यक्ष मोंटी सोम, नगर महामंत्री दीपक अरोरा, उपाध्यक्ष ललित गुप्ता आदि रहे।

chat bot
आपका साथी