CCSU : कुलपति ने ऑनलाइन बैठक में कहा, 10 दिन में सभी तैयार कर लें ई-कंटेंट

चौ. चरण सिंंह हविवि के कुलपति प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा ने शनिवार को सभी संकायाध्यक्ष और विभागाध्यक्षों के साथ ई-कंटेंट पर ऑनलाइन बैठक की।

By Edited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:00 AM (IST)
CCSU : कुलपति ने ऑनलाइन बैठक में कहा, 10 दिन में सभी तैयार कर लें ई-कंटेंट
CCSU : कुलपति ने ऑनलाइन बैठक में कहा, 10 दिन में सभी तैयार कर लें ई-कंटेंट

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण  सिंंह हविवि के कुलपति प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा ने शनिवार को सभी संकायाध्यक्ष व विभागाध्यक्षों के साथ ई-कंटेंट पर ऑनलाइन बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी अपना ई-कंटेंट 10 दिन में तैयार कर लें। जो लेक्चर शिक्षक ले रहे हैं उसे पहले छात्रों के पास भेज दिया जाए जिससे वह पहले से ही तैयार रहें।

कुलपति ने कहा कि सभी लोग अपने ई-कंटेंट टाइप करके ही दें। हाथ से लिखकर कोई भी तैयार न करे। कुलपति ने कहा कि सरकार का डिजिटल मोड की ओर विशेष ध्यान है। इसलिए सभी शिक्षक अपने संस्थान की मेल आइडी और अपनी निजी मेल आइडी कुलसचिव के यहां दर्ज करा दें। कम से कम कागज का प्रयोग करें। सभी अपनी मेल आइडी दिन में कम से कम तीन बार जरूर देखें। अधिक से अधिक सूचना का आदान-प्रदान मेल के माध्यम से ही होगा। कुलपति ने कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 के लिए हर शिक्षक तैयार रहे।

इस अवसर पर डिप्टी लाइब्रेरियन डा. जमाल अहमद सिद्दीकी ने बताया कि वर्तमानद्में करीब सौ ई-कंटेंट शासन द्वारा बनाई गई वेबसाइट पर अपलोड हो चुके हैं और सौ से अधिक ई-कंटेंट तैयार भी हैं, जिसको केवल अपलोड करना है। विभागाध्यक्षों ने बताया कि ई-कंटेंट तैयार है। उनको एक या दो दिन में संकायाध्यक्षों को भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी