मेरठ में यहां होगा बोलते हुए रावण के पुतले का दहन, दशहरा मेले को भव्य रूप देने में जुटे हैं आयोजक

पिछले साल मेरठ के कंकरखेड़ा में कोविड-19 की वजह से दशहरा मेले का आयोजन नहीं हो पाया था। रविवार को कंकरखेड़ा व्यापार संघ व मित्र मंडल समिति के तत्वाधान में आयोजित होने वाले दशहरे मेले के भूमि पूजन में बतौर मुख्य अतिथि कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल शामिल हुए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 05:51 PM (IST)
मेरठ में यहां होगा बोलते हुए रावण के पुतले का दहन, दशहरा मेले को भव्य रूप देने में जुटे हैं आयोजक
मेरठ में दशहरे मेले को भूमि पूजन में बतौर मुख्य अतिथि कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल शामिल हुए

मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा की मार्शल पिच पर लगने वाले ऐतिहासिक दशहरा मेले को भव्य रूप देने के लिए तैयारियां जोरों पर शुरू हो गई हैं। वर्ष-2020 में कोविड-19 की वजह से दशहरा मेले का आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार आयोजक और धर्मप्रेमी मेले को पिछले सालों के मुकाबले बेहतर करने की तैयारी में है। रविवार को कंकरखेड़ा व्यापार संघ व मित्र मंडल समिति के तत्वाधान में आयोजित होने वाले दशहरे मेले के भूमि पूजन में बतौर मुख्य अतिथि कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल शामिल हुए।

पंडित संजय त्रिपाठी के नेतृत्व में पंडितों ने मंत्रोच्चारण कर भूमि और भगवान श्रीरामचंद्र जी के दरबार का पूजन किया। मेले के अध्यक्ष नीरज मित्तल ने बताया कि मेले में कोविड-19 के नियमों का पालन कराया जाएगा।

लोगों को मास्क पहनने के लिए माइक से बताया जाएगा। आयोजक भी मास्क वितरण करेंगे। मेला संयोजक निशांक गर्ग ने कहा कि रंब बिरंगी आतिशबाजी के अलावा बोलता हुआ रावण का पुतला दहन होगा। पार्षद राजेश खन्ना, हेतराम शाक्य, विवेक रस्तोगी, गणेश अग्रवाल, गीता ठाकुर आदि मौजूद थी।  

chat bot
आपका साथी