बिजनौर में धामपुर शुगर मिल में भी नए पेराई सत्र की तैयारियां पूरी, इतने सेंटरों के इंडेंड जारी

वेस्‍ट यूपी की शुगर मिलों में पेराई सत्र की तैयारियां इनदिनों जोरों पर हैं। बिजनौर में धामपुर शुगर मिल ने नए पेराई सत्र के लिए अंतिम तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार कुल 207 सेंटर बनाए गए हैं जिनमें से 137 सेंटरों का इंडेंड जारी कर दिया गया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 11:52 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 11:52 AM (IST)
बिजनौर में धामपुर शुगर मिल में भी नए पेराई सत्र की तैयारियां पूरी, इतने सेंटरों के इंडेंड जारी
बिजनौर की धामपुर शुगर मिल में पेराई सत्र की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है।

बिजनौर, जेएनएन। बिजनौर जिले की धामपुर शुगर मिल ने नए पेराई सत्र के लिए अंतिम तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार कुल 207 सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें से 137 सेंटरों का इंडेंड जारी कर दिया गया है। धामपुर शुगर मिल नए पेराई सत्र की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। 29 अक्टूबर को शुगर मिल के पेराई सत्र की शुरुआत सुबह 9:00 बजे होगी।

गन्ना महाप्रबंधक कुलदीप शर्मा के मुताबिक कुल 207 सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें कांटे और मरम्मत आदि का काम पूरा किया जा चुका है। किसानों की सुविधा के लिए सभी व्यवस्थाओं की गई हैं। इसके अलावा 22 अक्टूबर को 28 अक्टूबर के लिए इंडेंड जारी कर दिया गया है। अभी तक कुल 137 सेंटरों का इंडेंड जारी हुआ है, जबकि 27 अक्टूबर को 29 और 30 अक्टूबर के इंडेंड जारी किए जाएंगे।

इसी दिन किसानों को मिल गेट के इंडेंड भी जारी किए जाएंगे। किसानों और भारतीय किसान यूनियन की मांग के बावजूद इस बार भी गन्ना पर्ची जारी नहीं की जाएगी। अधिकारी के मुताबिक कोरोना काल के चलते मोबाइल पर एसएमएस के जरिए ही पर्ची भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी