मेरठ में पंचायत चुनावों की तैयारियां जोरों पर, ड्यूटी के लिए फीड हो रहा कार्मिकों का डाटा

मेरठ में भी पंचायत चुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अब चुनाव ड्यूटी के लिए सरकारी विभागों के कर्मचारियों का डाटा फीड करने का काम जारी है। प्रशासन त्रिस्तरीय पंचायत में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहता है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:45 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:45 PM (IST)
मेरठ में पंचायत चुनावों की तैयारियां जोरों पर, ड्यूटी के लिए फीड हो रहा कार्मिकों का डाटा
प्रशासनिक अफसरों ने पंचायत चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सरकार ने अप्रैल में कराने की घोषणा की है। उनकी तैयारियां अभी से युद्ध स्तर पर जारी हैं। चुनाव के लिए मतपत्र दो दिन पहले ही पहुंच चुके हैं। अब चुनाव ड्यूटी के लिए सरकारी विभागों के कर्मचारियों का डाटा फीड करने का काम जारी है।

जनपद की 479 ग्राम सभा, 12 क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव की तैयारी जोर-शोर से जारी है। पंचायत चुनाव कार्यालय पर हर दिन मेले सा माहौल है। चुनाव के लिए मतपत्र जनपद में लाकर सुरक्षित रखे जा चुके हैं। ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए अलग-अलग मतपत्र प्राप्त हुए हैं, जिनकी संख्या लगभग 58 लाख है।

मतपत्रों को राजकीय इंटर कालेज में पुलिस सुरक्षा में रखा गया है। अब मतदान और मतगणना की ड्यूटी के लिए जिले के लगभग 520 विभिन्न विभागों के कार्मिकों और अफसरों का डाटा फीड करने का काम किया जा रहा है। जनपद के लगभग 2500 बूथ पर ड्यूटी के लिए 18 हजार से ज्यादा कार्मिकों का डाटा फीड किया जाएगा। डाटा उपलब्ध कराने में लापरवाही करने वाले विभागों को जिलाधिकारी ने एक दिन पहले की चेतावनी दी थी। जिसका असर दिखाई देने लगा है। अधिकांश विभागों के कर्मचारी चुनाव कार्यालय में डाटा लेकर पहुंच रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी