गर्भवती पत्नी की गला घोंटकर हत्या

गृह कलह में मायके में रह रही सात माह की गर्भवती पत्नी की पति ने गला घोंटकर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:10 AM (IST)
गर्भवती पत्नी की गला घोंटकर हत्या
गर्भवती पत्नी की गला घोंटकर हत्या

मेरठ, जेएनएन। गृह कलह में मायके में रह रही सात माह की गर्भवती पत्नी की पति ने गला घोंटकर हत्या कर दी। मां को बचाने आई मासूम बेटी को भी धक्का देकर पिता ने चोटिल कर दिया। वारदात के बाद आरोपित भाग गया। उसकी गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है।

भावनपुर थाना क्षेत्र के किनानगर गांव निवासी मीनाक्षी की ढाई साल पहले टीपीनगर थाना क्षेत्र की नई बस्ती निवासी गजराज से दूसरी शादी हुई थी। पहले पति से उसके छह साल की बेटी विधि है। शादी के कुछ समय बाद ही दोनों में विवाद शुरू हो गया था। सात माह की गर्भवती मीनाक्षी 15 दिन से मायके में रह रही थी। एक सप्ताह से गजराज भी किनानगर में ही रह रहा था। शनिवार सुबह मीनाक्षी के स्वजन खेत पर गए हुए थे। दोपहर को किसी बात पर दंपती में झगड़ा हो गया। बात बढ़ने पर गजराज ने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। बेटी विधि ने मां को बचाने का प्रयास किया तो आरोपित ने उसे भी धक्का देकर चोटिल कर दिया। मृतका के भाई अरुण को साथ लेकर पुलिस ने टीपीनगर में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। स्वजन ने बताया कि आरोपित की लाकडाउन के दौरान नौकरी छूट गई थी। इसको लेकर आए दिन झगड़े होते थे। इसलिए मीनाक्षी मायके आ गई थी। थाना प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

पापा ने मम्मी को मार डाला

खेत से जब स्वजन घर पहुंचे तो मीनाक्षी कमरे में जमीन पर पड़ी थी। स्वजन ने तुरंत चिकित्सक को बुलाया तो उसने मृत घोषित कर दिया। बच्ची ने बताया कि पापा-मम्मी का झगड़ा हुआ था। पापा ने रस्सी से गला घोंटकर मम्मी को मार दिया। पुलिस के सामने भी बच्ची ने यही बात कही।

मीनाक्षी की दूसरी, गजराज की पहली शादी थी

स्वजन ने बताया कि मीनाक्षी की पहली शादी करीब सात साल पहले हुई थी। चार साल पहले उसके पति की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद उसकी दूसरी शादी गजराज से की थी। गजराज की पहली शादी थी। अल्ट्रासाउंड में मीनाक्षी के जुड़वा बच्चे आए थे।

chat bot
आपका साथी