गांव रहावती में प्रभात फेरी निकाली

क्षेत्र के गांव रहावती स्थित गुरुद्वारा में रविवार को गुरु गोविद सिंह का प्रकट दिवस मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 07:50 PM (IST)
गांव रहावती में प्रभात फेरी निकाली
गांव रहावती में प्रभात फेरी निकाली

मेरठ, जेएनएन। क्षेत्र के गांव रहावती स्थित गुरुद्वारा में रविवार को गुरु गोविद सिंह का प्रकट दिवस मनाया जाएगा। इससे पूर्व शुक्रवार को गुरुद्वारे से ढोल नगाड़ों के साथ प्रभात फेरी निकाली गई। जिसमें शबद कीर्तन भी किया गया। प्रभात फेरी गुरुद्वारे से शुरू हुई और पूरे गांव में गली-मोहल्लों से होते हुए गुरुद्वारे पर पहुंचकर संपन्न हुई। प्रभात फेरी में ज्ञानी आनंद सिंह व ज्ञानी सुरजन सिंह ने शबद कीर्तन किया।

नगर की समस्याओं को लेकर हुई बैठक

नगर के बिनौली रोड स्थित पुलिस चौकी पर शुक्रवार को व्यापारियों व गणमान्य लोगों बैठक हुई। इस दौरान चौकी प्रभारी ने चौकी का जीर्णोद्वार किया। बैठक का संचालन करते हुए राष्ट्रीय व्यापार मंडल के संरक्षक दीपक शर्मा ने नगर की प्रमुख समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि गन्ने लदे ओवरलोड ट्रक नगर से होकर जाते है, जिससे हादसे का डर बना रहता है। उधर, राष्ट्रीय व्यापार मंडल के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष मंगू प्रधान ने अतिक्रमण की समस्या बताई। पश्चिम उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के महामंत्री ललित गुप्ता व राष्ट्रीय व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संजीव त्यागी ने रोडवेज बस अड्डा न बनने की वजह से देवी मंदिर पर लगने वाले जाम का मुददा उठाया। नवनियुक्त चौकी प्रभारी रमन देशवाल ने समाधान का आश्वासन दिया। शाहवेज अंसारी, समीर काजी, हकीम, रईस, प्रवीण शर्मा, प्रदुमन जैन, सईद कुरैशी, रिहान चौधरी, ऋषभ जैन, इकराम, जावेद ,रमेश चंद आदि कई दर्जन लोग उपस्थित रहे।

ओवरलोड ट्रक बन सकते हैं हादसे का सबब

नगर में ओवरलोड वाहनों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। चीनी मिल में सेंटरों से गन्ना लाने वाले ओवरलोड ट्रक नगर में कभी भी बड़े हादसे को आमंत्रित कर सकते हैं। नगर के हस्तिनापुर रोड, मेरठ रोड व परीक्षितगढ़ मार्ग, मकदूमपुर रोड आदि मार्गो पर पड़ने सेंटर से मिल में गन्ना आता है, लेकिन ओवरलोड होने के कारण जहां जाम की समस्या रहती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार दुर्घटना भी हो चुकी हैं। ओवरलोड वाहनों पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। हालांकि, संयुक्त व्यापारी संघ एसोसिएशन अध्यक्ष शैवाल दुबलिश व अन्य सामाजिक संगठन तहसील में अधिकारियों को ज्ञापन देकर ओवर लोड वाहनों पर अंकुश लगाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। मवाना थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि अब तक आधा दर्जन से अधिक ओवरलोड ट्रकों के चालान भी किए जा चुके हैं। ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी