SSP Meerut: प्रभाकर चौधरी बने मेरठ के नए एसएसपी, अजय साहनी का जौनपुर तबादला

अंबेडकरनगर निवासी मेरठ के नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी करने के बाद एलएलबी की। सादगी पसंद और मृदुभाषी प्रभाकर चौधरी को अपराधियों के खिलाफ काफी सख्त माना जाता है। वह बलिया बुलंदशहर कानपुर में एसपी रह चुके हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:50 AM (IST)
SSP Meerut: प्रभाकर चौधरी बने मेरठ के नए एसएसपी, अजय साहनी का जौनपुर तबादला
पीठ पर बैग टांगे कानपुर पहुंचकर चार्ज लेने पर चर्चा में आए थे प्रभाकर।

मेरठ, जेएनएन। 2010 बैच के आइपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी को मेरठ का एसएसपी बनाया गया है। वे मुरादाबाद के एसएसपी थे। प्रभाकर चौधरी उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने कानपुर एसपी का चार्ज लिया था। बड़ी सादगी से छात्र की तरह पीठ पर बैग टांग कर रोडवेज बस में सवार होकर वे कानपुर पहुंचे थे। उसके बाद से वे कई जनपदों का चार्ज संभाल चुके हैं। मेरठ में सवा दो साल का सफर पूरा करने वाले एसएसपी अजय साहनी का स्थानांतरण जौनपुर हो गया है। अजय साहनी ने नमाज सड़क की बाए मस्जिद के अंदर पढ़वाने से चर्चा में आए थे। इनकी अगुवाई में बड़ी संख्या में बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया। करीब चार सौ मुठभेड़ कर चुके हैं।

मेरठ के नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी

अंबेडकरनगर निवासी प्रभाकर चौधरी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी करने के बाद एलएलबी की। सादगी पसंद और मृदुभाषी प्रभाकर चौधरी को अपराधियों के खिलाफ काफी सख्त माना जाता है। वह बलिया, बुलंदशहर, कानपुर में एसपी रह चुके हैं। सोनभद्र में एसपी के बाद उन्हेंं वाराणसी में एसएसपी की जिम्मेदारी दी गई थी। वहां पर भाजपा विधायकों से विवाद के चलते उनका स्थानांतरण मुरादाबाद कर दिया था। प्रभाकर अभी मुरादाबाद से अवकाश पर गए हुए हैं। माना जा रहा है कि अवकाश से लौटने के बाद ही मेरठ का चार्ज संभालेंगे।

जौनपुर गए एसएसपी अजय साहनी

सवा दो साल का लंबा सफर मेरठ में तय कर चुके एसएसपी अजय साहनी कई बार चर्चा में आए। बकरीद पर ऊंट कटान पर पाबंदी के साथ ही मस्जिद के बाहर पढ़ी जाने वाली नमाज को रोका। इसके साथ ही बदमाशों को जनपद से बाहर का रास्ता दिखाया। इतना ही नहीं दिल्ली के इनामी बदमाश को मेरठ में मार गिराया। अजय साहनी का मेरठ में अधिक समय कोरोना संक्रमण से निपटने में गुजरा।

chat bot
आपका साथी