रमजान में बिजली-पानी आता रहे, इफ्तार के समय न लगे जाम

जिले का माहौल खराब करने एवं कानून का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रमजान में सभी सुविधाएं समय से उपलब्ध होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 07:00 AM (IST)
रमजान में बिजली-पानी आता रहे, इफ्तार के समय न लगे जाम
रमजान में बिजली-पानी आता रहे, इफ्तार के समय न लगे जाम

मेरठ । जिले का माहौल खराब करने एवं कानून का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रमजान में सभी सुविधाएं समय से उपलब्ध होनी चाहिए।

यह निर्देश गुरुवार को पुलिस लाइन के बहुउद्देश्यीय हाल में रमजान माह एवं ईद-उल-फितर को लेकर बुलाई गई शांति समिति की बैठक में डीएम अनिल ढींगरा ने दिए। उन्होंने कहा कि रमजान माह में जिले में पीने के पानी, विद्युत आपूर्ति, पथ प्रकाश एवं साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने पुलिस-प्रशासन व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कार्यक्षेत्रों में सतर्क रहकर भ्रमण करें। पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रोजा इफ्तार के समय शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न न होने दें। इसके लिए अभी से कार्ययोजना बनाकर रूट डायवर्जन करें।

रमजान का पवित्र माह छह मई से शुरू हो रहा है। यह एक माह तक चलेगा। साथ ही चांद की स्थिति के आधार पर ईद-उल-फितर का पर्व मनाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह सोशल मीडिया व अन्य अफवाह पर ध्यान न दें। एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि यदि कोई कानून का उल्लंघन करेगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शहर काजी जैनुल राशिददीन ने भी बेहतर व्यवस्था के लिए सुझाव दिए। बैठक में एडीएम सिटी महेश चंद्र शर्मा, नगरायुक्त मनोज कुमार चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट संजय कुमार पांडेय, एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह, एसपी देहात अविनाश पांडेय, टै्रफिक संजीव वाजपेयी, एसडीएम मेरठ कमलेश गोयल, एएसपी राम अर्ज व अधिशासी अभियंता विद्युत संजीव राणा मौजूद रहे। रमजान में बिजली-पानी सुचारू करने की मांग

जासं, मेरठ : नायब शहर काजी ने डीएम को पत्र लिखकर रमजान के महीने में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में बिजली, पानी और सफाई सुचारू रखने की अपील की है। नायब शहर काजी जैनुर्रराशिद्दीन ने डीएम को लिखे पत्र में स्ट्रीट लाइट, टूटी सड़कों और नालियों की मरम्मत कराने की भी अपील की है।

कहा कि रोजा रखने और खोलने के समय सभी इलेक्ट्रिक साइरन भी बजाए जाएं। जिन मस्जिदों में हैंड साइरन दिए जाते रहे हैं। उन्हें पहले की तरह ही हैंड साइरन दिए जाएं। शाही जामा मस्जिद में चार मुस्लिम पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाने की मांग की है। अपील करने वालों में हाजी शीरज, मोहम्मद हारून, हनीफ कुरैशी, उवेश, फारुख अंसारी, अजहर अली सहित काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग रहे।

chat bot
आपका साथी