तेज हवा व बारिश से लड़खड़ाई बिजली आपूर्ति, पांच से छह घंटे बिजली को तरसे लोग

गुरुवार शाम चार बजे के करीब तेज हवा और चंद मिनटों की बारिश में शहर में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:06 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:06 AM (IST)
तेज हवा व बारिश से लड़खड़ाई बिजली आपूर्ति, पांच से छह घंटे बिजली को तरसे लोग
तेज हवा व बारिश से लड़खड़ाई बिजली आपूर्ति, पांच से छह घंटे बिजली को तरसे लोग

मेरठ,जेएनएन। गुरुवार शाम चार बजे के करीब तेज हवा और चंद मिनटों की बारिश में शहर में बिजली का हाहाकार मच गया। कहीं पेड़ तो कहीं पेड़ की टहनी गिरने से आपूर्ति ठप हो गई तो कहीं बिजली लाइन में फाल्ट ने परेशान किया। पंचवटी कालोनी, डी ब्लाक शास्त्रीनगर में आपूर्ति बहाल करने में बिजली महकमें ने पसीने छोड़ दिए। पांच से छह घंटे यहां लोग बिजली को तरस गए।

आबूनाला एक रोड पर पेड़ गिरने से पुराने मोहनपुरी में आपूर्ति करीब दो घंटे ठप रही। सबसे अधिक देर पंचवटी कालोनी और डी ब्लाक शास्त्रीनगर में बिजली आई। पंचवटी कालोनी की बिजली आपूर्ति मोहकमपुर बिजली घर की लाइन में फाल्ट होने से प्रभावित हुई। जबकि डी ब्लाक शास्त्रीनगर में ट्रांसफार्मर में तकनीकी खामी के चलते आपूर्ति बंद रही। शाम चार बजे से रात नौ बजे तक लोग बिजली का इंतजार करते रहे। नौचंदी, लिसाड़ी गेट, पुराना आरटीओ, रोहटा रोड, मोहकमपुर, शारदा रोड, टीपी नगर में भी बिजली की आंख-मिचौली तीन से चार घंटे तक जारी रही। एल ब्लाक शास्त्रीनगर फीडर के तार टूट गए जिससे करीब डेढ़ घंटे आपूर्ति ठप रही।

----

मोहनपुरी में आबूनाला रोड पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे राहगीर : तेज हवा से आबूनाला-एक रोड पर मोहनपुरी के पास एक पेड़ अचानक गिर गया। गनीमत रही कि इसकी चपेट में कोई राहगीर नहीं आया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। फौरन नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची।गिरे पेड़ की कटाई कर रास्ता खोला गया।

-------

आज यहां बिजली आपूर्ति रहेगी ठप : शुक्रवार को 132 केवी सरधना -कंकरखेड़ा द्वितीय लाइन का निर्माण कार्य किया जाएगा। इसके लिए सुबह आठ बजे से 11 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रखी जाएगी। विद्युत पारेषण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता अभिषेक सिंह ने बताया कि इस दौरान 33 केवी फीडर रोहटा और कैथवाड़ी क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप रहेगी।

chat bot
आपका साथी