पहले बिजली आना खबर होती थी, अब जाना : श्रीकांत

ऊर्जा भवन में मंत्री ने की बैठक, लिसाड़ी गांव मामले पर बोले-लद गए हैं प्रदेश में पलायन के दिन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Jul 2018 03:00 PM (IST) Updated:Sun, 01 Jul 2018 03:00 PM (IST)
पहले बिजली आना खबर होती थी, अब जाना : श्रीकांत
पहले बिजली आना खबर होती थी, अब जाना : श्रीकांत

मेरठ : पहले बिजली आना खबर होती थी, अब बिजली जाना खबर होती है। क्योंकि योगी सरकार ने बिजली व्यवस्था को काफी हद तक दुरुस्त कर दिया है। यह बातें प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहीं।

शनिवार को वह बुढ़ाना गेट स्थित सनातन धर्म धर्मेश्वर महादेव मंदिर में नव-विग्रहों के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में सम्मिलित हुए थे। इसके बाद उन्होंने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड कार्यालय (ऊर्जा भवन) में समीक्षा बैठक भी की। वहीं, पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि मेरठ को बिना फाल्ट व कटौती के 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। मेरठ नो ट्रिपिंग जोन में सम्मिलित है। तहसील को 22 घटे व गांव को 18 घटे विद्युत आपूर्ति देने का भी लक्ष्य है। रोस्टर के अनुसार फीडर को बिजली दी जा रही है। यदि कहीं फाल्ट होता है। खंभे टूटते हैं, आंधी तूफान आता है तो आपूर्ति बाधित होती है। कमियां ठीक की गई हैं। प्रदेश के पौने दो करोड़ घर अंधेरे में हैं, उन्हें रोशन करने का लक्ष्य है। प्रदेश में बिजली की कमी नहीं है। 20 हजार 500 मेगावाट बिजली की मांग को पूरा करने में सफलता हासिल की है। पूर्व सरकार ने साढ़े सोलह हजार पर ही अपनी पीठ थपथपा ली थी।

उपचुनाव में शिकस्त पर कहा कि हार के जो भी कारण रहे हों लेकिन 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनेंगे। महागठबंधन नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के डर से बना है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर मुद्दे पर कहा कि मंदिर बना हुआ है बस उसे भव्य स्वरूप देना है। लिसाड़ी गेट मामले पर कहा कि पलायन के दिन लद गए हैं। योगी सरकार में किसी को पलायन नहीं करना पड़ेगा। कुछ दल पलायन का रंग देने की साजिश कर रहे हैं। शौचालय निर्माण पर मिल रही शिकायतों पर कहा कि दोषी अधिकारियों और संबधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस दौरान पूर्व भाजपा अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी त्यागी, राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग आदि मौजूद रहे। 'बिजली चोरी नहीं रोक पाए, तो कार्रवाई को रहें तैयार'

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बिजली चोरी को लेकर गंभीर दिखे। उन्होंने कहा कि हर हाल में बिजली चोरी रोकें। अगर बिजली चोरी नहीं पाए तो संबंधित अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

कहा कि अभियान चलाकर लाइन लॉस कम करें। चोरी वाले इलाकों में बिना भेदभाव के अभियान चलाएं। ओवरलोड कम कराएं। मेरठ को 15 अगस्त तक नो ट्रिपिंग जोन बनाने के लिए सभी कमियों को दुरुस्त कर लें। कहा कि वह एक माह बाद फिर से समीक्षा करने आएंगे। ईमानदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन बिना नोटिस के न काटे जाएं। समय पर सही बिल उपलब्ध कराने का विश्वास हासिल करें। इस मौके पर एमडी आशुतोष निरंजन, निदेशक अरविंद राजवेदी, भागवत यादव, एसके सिंह, देवेंद्र सिंह, संजय अग्रवाल, जेके सिंह, बीएम शर्मा, अजय कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी