Sawan 2021 : औघड़नाथ मंदिर समेत तीन स्‍थानों पर होगी गंगाजल की बिक्री, मेरठ में डाक विभाग ने की व्‍यवस्‍था

कोविड से रोकथाम व बचाव के चलते इस बार कांवड़ यात्रा रद्​द कर दी गई है। ऐसे में डाक विभाग ने गंगाजल की बिक्री की व्‍यवस्‍था की है। इसके लिए विशेष तौर पर शिवरात्रि के त्यौहार पर विभाग की ओर से बिक्री काउंटर लगाए जाएंगे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:43 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:43 PM (IST)
Sawan 2021 : औघड़नाथ मंदिर समेत तीन स्‍थानों पर होगी गंगाजल की बिक्री, मेरठ में डाक विभाग ने की व्‍यवस्‍था
औघड़नाथ मंदिर समेत तीन स्‍थानों पर होगी गंगाजल की बिक्री

मेरठ, जागरण संवाददाता। सावन माह में शिवरात्रि पर श्रृद्धालुओं को गंगाजल उपलब्ध कराने के उद्​देश्य से डाक विभाग ने शहर के प्रमुख शिवालयों पर बिक्री काउंटर लगाने की व्यवस्था की है। इन काउंटर पर गंगाजल की बिक्री की जाएगी।

मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर विजेंद्र सिंह ने बताया कि 250 मिलीलीटर गंगाजल की बोतल की कीमत 30 रुपये रखी गई है। उन्होंने बताया कि कोविड से रोकथाम व बचाव के चलते कांवड़ यात्रा रद्​द कर दी गई है। इसलिए जो भी गंगाजल लेना चाहता है, उसके लिए विशेष तौर पर शिवरात्रि के त्यौहार पर डाक विभाग की ओर से बिक्री काउंटर लगाए जाएंगे। 

यहां लगेंगे बिक्री काउंटर

मेरठ कैंट स्थित औघड़नाथ मंदिर व बेगमबाग स्थित शिव मंदिर के बाहर यह बिक्री काउंटर लगाए जाएंगे। तीसरा कांउटर मेरठ मंडल अंतर्गत बड़ौत प्रधान डाकघर के क्षेत्र में लगाया जाएगा। यहां पर डाक कर्मचारी गंगाजल की 250 मिली की बोतल की बिक्री करेंगे। डाक विभाग का कहना है कि यह गंगाजल गंगोत्री व ऋषिकेश से लाया गया है। मेरठ सिटी प्रधान डाकघर के अंतर्गत बेगमबाग और मेरठ छावनी प्रधान डाकघर की ओर से औघड़नाथ मंदिर के लिए पत्र जारी किया गया है।

मेरठ में भेजी गई 15 पेटी गंगाजल की बोतल

प्रवर अधीक्षक डाकघर विजेंद्र सिंह ने बताया कि गंगाजल बिक्री के लिए मेरठ शहर प्रधान डाकघर मं पांच पेटी व कैंट प्रधान डाकघर में दस पेटी गंगाजल भेजी गई हैं। 

chat bot
आपका साथी