Population Control News: अब देहरादून में जनसंख्या नियंत्रण की अलख जगाएगा मेरठ का तलवार दंपती

Population Control News मेरठ में सुरभि परिवार फाउंडेशन के अध्यक्ष दिनेश तलवार ने बताया कि चार दिसंबर को देहरादून में पीएम मोदी के दौरे के दौरान वे वहां पद यात्रा के लिए मेरठ से रवाना होंगे। बताया कि इस सरकार से उन्हें अपनी मांग पूरी होने की अपेक्षा हैं।

Prem Dutt BhattTue, 30 Nov 2021 03:41 PM (IST)
मेरठ का तलवार दंपती अब देहरादून का रुख करेगा।

मेरठ,जागरण संवाददाता। जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानून बनाए की मांग को लेकर फरीदाबाद में अपने दो दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम के बाद शहर का तलवार दंपती अब देहरादून का रुख करेगा। सोमवार को फरीदाबाद में उल्टी पदयात्रा केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन देने के बाद मंगलवार को दंपती ने मेरठ लौटते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर जनजागरण किया।

हमारा संघर्ष विफल न हो

लोगों को जनंसख्या के मुद्दे पर सजग किया। वहीं मेरठ आने के दौरान रुक-रुकर जागरूकता की। सुरभि परिवार फाउंडेशन के अध्यक्ष दिनेश तलवार ने बताया कि चार दिसंबर को देहरादून में पीएम मोदी के दौरे के दौरान वे वहां पद यात्रा के लिए मेरठ से रवाना होंगे। कार्यक्रम के दौरान वे शहर में विभिन्न गतिविधि चलाकर कर कानून बनाए जाने की मांग करेंगे। उनका कहना है कि इस सरकार से उन्हें अपनी मांग पूरी होने की अपेक्षा हैं। जनसंख्या वृद्धि पर अगर इस सरकार द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए गए तो अब तक का उनका संघर्ष कभी सफल नहीं हो सकेगा।

नए साल में पीएम को भेजेंगे संदेश

इसके पूर्व सुरभि फाउंडेशन के अध्यक्ष दिनेश तलवार ने बताया था कि वे पैदल यात्रा करके लोगों को जागरूक करने के साथ ही जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून के अलावा और कुछ अन्य मांगों व सुझावों के लिए क्षेत्र के लोकसभा सदस्य को ज्ञापन देंगे। उन्होंने बताया कि वह इस कार्यक्रम के तहत 100 सांसदों को ज्ञापन सौंपने की बात की थी। बरेली में इसकी शुरुआत होनी थी। इस अलाव नए साल पर प्रधानमंत्री के नाम एक लाख संदेश भेजेंगे। जिससे इस गंभीर समस्या पर उनका भी ध्यान आकर्षित हो। उन्होंने बताया कि जिस देश में प्रतिदिन 70000 बच्चे रोज पैदा होते हो उस देश का विकास शीघ्र संभव नहीं। उन्होंने बेतहाशा दिन ब दिन हो रही जनसंख्या वृद्धि पर दुख जताते हुए कहा कि लोगों के बीच छोटा परिवार-सुखी परिवार का नारा जैसे खोता जा रहा है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.