मेरठ में गर्भाशय निकालने के मामले में पीड़िता समेत डाक्‍टरों के बयान दर्ज करेगी पुलिस

मेरठ के उल्देपुर निवासी अभिषेक ने अपनी पत्नी मधु को कुछ दिन पूर्व पल्लवपुरम में डा. रेखा पंवार के नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। मधु का आरोप है कि चिकित्सक डा. रेखा पंवार और डा. पुष्पेंद्र कुमार ने उपचार के दौरान बिना जानकारी दिए उनका गर्भाशय निकाल दिया था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:32 PM (IST)
मेरठ में गर्भाशय निकालने के मामले में पीड़िता समेत डाक्‍टरों के बयान दर्ज करेगी पुलिस
मेरठ में गर्भाश्य निकालने के मामले में पीड़िता समेत चिकित्सकों के बयान दर्ज करेगी पुलिस

मेरठ, जागरण संवाददाता। पल्लवपुरम हाईवे स्थित नर्सिंग होम में भर्ती महिला का गर्भाशय निकालने के मामले में दर्ज मुकदमे में पुलिस जल्द ही पीड़िता समेत चिकित्सकों के बयान दर्ज करेगी। पुलिस का दावा है कि मामले की सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। उसके बाद आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला

दरअसल, उल्देपुर गांव निवासी अभिषेक ने अपनी पत्नी मधु को कुछ दिन पूर्व पल्लवपुरम फेज-वन की सर्विस रोड स्थित डा. रेखा पंवार के नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। मधु का आरोप है कि चिकित्सक डा. रेखा पंवार और डा. पुष्पेंद्र कुमार ने उपचार के दौरान बिना जानकारी दिए उनका गर्भाशय निकाल दिया था। तबियत अधिक खराब हुई तो स्वजन ने मधु को हाईवे स्थित कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चेकअप में पता चला कि गर्भाश्य निकाल दिया गया है। आरोप है कि पीड़ित स्वजन जब डा. रेखा पंवार के पास पहुंचे तो उन्होंने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उसके बाद पीड़ित परिवार कोर्ट पहुंचा, जहां दस्तावेजों को पेश किए। कोर्ट ने थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद पल्लवपुरम थाने में आरोपित डा. रेखा पंवार और डा. पुष्पेंद्र कुमार के खिलाफ तीन दिन पूर्व मुकदमा दर्ज हुआ था। अब इस केस में विवेचक अपनी जांच तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं। जिसमें विवेचक ने पीड़िता के बयान दर्ज करने के साथ सभी दस्तावेज जुटाए हैं। उसके बाद विवेचक कैलाशी अस्पताल में चिकित्सकों के बयान दर्ज करेंगे। बाद में डा. रेखा पंवार और डा. पुष्पेंद्र कुमार से पूछताछ की जाएगी। थानाध्यक्ष अविनाश अष्टवाल ने बताया कि जांच तेजी से कराई जा रही है, सभी बिंदुओं को शामिल किया जाएगा। उसके बाद आरोपित चिकित्सकों पर आगे की कार्रवाई होगी।

सीएचसी में प्रसव न करने की शिकायत

मेरठ। मवाना के मोहल्ला काबलीगेट निवासी कांग्रेस जिला महासचिव ने डीएम को पत्र भेज सीएचसी में डिलीवरी के बजाए महिला को मेरठ के लिये रेफर करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। शिकायती पत्र में कांग्रेस जिला महासचिव शाहनवाज कुरैशी ने कहा है कि फरहा पत्नी असलम का सीएचसी में उपचार चल रहा था। स्वजन उसे प्रसव के लिए सीएचसी ले गए, लेकिन वहां स्टाफ ने उसे मेरठ ले जाने की सलाह देते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया। उधर, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश भास्कर का कहना इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं है। 

chat bot
आपका साथी