बदन सिंह बद्दो को भगाने में शामिल होटल मुकुट महल के मालिक को भेजा जेल,कई अन्‍य भी हिरासत में Meerut News

पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करने के बाद जमानती वारंट जारी कराए। मुकुट महल होटल स्वामी ने मुकदमा दर्ज होने पर हाईकोर्ट से गिरफ्तारी स्टे लिया था।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:30 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:23 AM (IST)
बदन सिंह बद्दो को भगाने में शामिल होटल मुकुट महल के मालिक को भेजा जेल,कई अन्‍य भी हिरासत में  Meerut News
बदन सिंह बद्दो को भगाने में शामिल होटल मुकुट महल के मालिक को भेजा जेल,कई अन्‍य भी हिरासत में Meerut News

मेरठ, जेएनएन। ढाई लाख के इनामी बदन सिंह उर्फ बद्दो फरारी प्रकरण के सूत्रधार व्यापारी नेता अनिल छाबड़ा को जेल भेजने के दूसरे दिन ही मुकुट महल होटल के स्वामी मुकेश गुप्ता को भी पुलिस ने जेल भेज दिया। मुकेश पर भी बद्दो को भगाने की साजिश रचने का आरोप है। मुकेश गुप्ता ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी स्टे लिया हुआ था। पुलिस ने आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कराने के बाद जमानती वारंट जारी कराकर गिरफ्तार कर लिया।

मुकुट महल में रुका था और यहीं से भागा था ब‍द्दो

सीओ चक्रपाणी त्रिपाठी ने बताया कि पेशी के दौरान बदन सिंह उर्फ बद्दो दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल में रुका था और वहीं से भागा था। इस साजिश में होटल मुकुट महल के मालिक मुकेश गुप्ता भी शामिल हैं। पुलिस ने मुकुट महल होटल को भी कुछ दिनों के लिए सील किया था। उस समय मुकेश गुप्ता निवासी श्यामनगर एन्कलेव ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी स्टे ले लिया था। हाईकोर्ट ने आरोपित होने तक मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। पुलिस ने मुकेश गुप्ता को भी आरोप पत्र में मुल्जिम बना दिया। इसके बाद इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी ने कोर्ट से मुकेश गुप्ता के खिलाफ जमानती वारंट जारी कराया। सीओ ने बताया कि मुकेश गुप्ता को उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

कुछ अन्‍य आरोपित भी हिरासत में

बता दें कि शुक्रवार को भी पुलिस ने रेलवे रोड थाना क्षेत्र में रहने वाले व्यापारी नेता अनिल छाबड़ा को जेल भेजा था। पुलिस ने बदन सिंह को भगाने में शामिल कुछ अन्य आरोपितों को भी हिरासत में ले लिया है। बता दें कि 28 मार्च 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सजायाफ्ता बदन सिंह उर्फ बद्दो को फतेहगढ़ जेल से गाजियाबाद के एक मामले में पेशी पर लाया गया था, जिसके बाद बदन सिंह को मेरठ स्थित मुकुट महल होटल में रोका गया, जहां से बदन सिंह उर्फ बद्दो पुलिस हिरासत से भाग गया था। उसकी सुरक्षा में तैनात दरोगा देशराज त्यागी, संतोष कुमार, सुनील कुमार, राजकुमार, ओमवीर, भूपेन्द्र सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। साथ ही भगाने में मददगार बने एहतशाम इलाही, डिपिन सूरी, जीत सिंह मक्कड़, सोनू सहगल, जवाहर लाल, शिशुपाल उर्फ बन्टी एवं पपीत बड़ला समेत 14 आरोपितों को पुलिस ने जेल भेजा था।  

chat bot
आपका साथी