नकली प्रोटीन के साथ चार लाख हजम कर गई पुलिस

पुलिस ने खैरनगर में नकली प्रोटीन फैक्ट्री पर छापा मारकर आरोपित संचालक को पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:30 AM (IST)
नकली प्रोटीन के साथ चार लाख हजम कर गई पुलिस
नकली प्रोटीन के साथ चार लाख हजम कर गई पुलिस

मेरठ, जेएनएन। पुलिस ने खैरनगर में नकली प्रोटीन फैक्ट्री पर छापा मारकर आरोपित संचालक को पकड़ लिया। चर्चा है कि इसके बाद इस टीम ने एक पुलिस अधिकारी के नाम पर चार लाख रुपये में साठगांठ कर व्यापारी को मौके से छोड़ दिया। मामला कप्तान तक पहुंचा तो गोपनीय जांच शुरू हुई। एसपी सिटी कार्यालय में सीओ और तीन थाना प्रभारियों की व्यापारी से शिनाख्त कराई गई। फैक्ट्री के एक साझीदार के भाई को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

चार दिन पहले पुलिस की टीम ने खैरनगर में नकली प्रोटीन फैक्ट्री पर छापा मारा। फैक्ट्री का संचालक शाहजेब है जबकि अरशद नकली प्रोटीन की बिक्री करता था। आबिद की जमीन पर फैक्ट्री संचालित थी। पुलिस टीम ने शाहजेब को नकली प्रोटीन की खेप के साथ पकड़ लिया। सूत्रों के अनुसार, टीम ने चार लाख रुपये वसूलकर मामले को रफा-दफा कर दिया।

अगले ही दिन एसएसपी की सर्विलांस टीम ने इसी फैक्ट्री पर छापा मारा। तब पता चला कि पुलिस की एक टीम चार लाख रुपये वसूल चुकी है। एसएसपी के आदेश पर जांच शुरू हुई। बुधवार को एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने अपने कार्यालय पर सीओ कोतवाली के साथ देहलीगेट, लिसाड़ी गेट और कोतवाली थाने के प्रभारी बुलाए। इनकी टीम को भी बुलाया गया। आरोपित से इनकी शिनाख्त कराई गई। एसपी सिटी ने नकली प्रोटीन बनाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर कोतवाली पुलिस ने अरशद के भाई को हिरासत में ले लिया। नकली प्रोटीन के कुछ डिब्बे भी कब्जे में लिए हैं। हालांकि वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों के नाम उजागर नहीं किए जा रहे हैं।

नकली प्रोटीन बनाने वालों की धरपकड़ कोतवाली पुलिस कर रही है। एक आरोपित को हिरासत में लिया है। आरोपित के बयान के आधार पर एसपी सिटी जांच कर रहे हैं। अभी तक आरोपित के बयान की पुष्टि नहीं हो पाई है। पता लगाया जा रहा है कि कौन पुलिसकर्मी फैक्ट्री संचालक के संपर्क में था।

- अजय साहनी, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी