मेरठ में पुलिस टीम द्वारा खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, नाकाबंदी कर दर्जनों ट्रैक्‍टर ट्रॉली कब्‍जे में, काटा चालान

शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में डंपर ट्रैक्टर ट्राली व बग्गी से गंग नहर से रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। आसपास के लोग व मुजफ्फरनगर मेरठ के लोग अवैध खनन करके रवाना हो रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:49 PM (IST)
मेरठ में पुलिस टीम द्वारा खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, नाकाबंदी कर दर्जनों ट्रैक्‍टर ट्रॉली कब्‍जे में, काटा चालान
मेरठ में खनन करते हुए 12 ट्रैक्‍टर पुसिल ने बरामद किया है।

मेरठ, जेएनएन। थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलावा चौकी स्थित गंग नहर से हो रहे रेत अवैध खनन के चलते शनिवार देर रात एसएसपी की अगुवाई में पुलिस टीम ने खनन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस टीम एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा क्षेत्र की नाकाबंदी करते हुए दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉली व डंपरो को कब्जे में ले लिया है। जिनके चालान कर हजारों रुपये का जुर्माना लगाया गया।

शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में डंपर, ट्रैक्टर ट्राली व बग्गी से गंग नहर से रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। आसपास के लोग व मुजफ्फरनगर मेरठ के लोग अवैध खनन करके रवाना हो रहे हैं। सूचना मिलने के तुरंत बाद थाना प्रभारी बृजेश कुमार सिंह सीओ सर्किल ओपी शाही, एसडीएम अमित कुमार भारतीय एवं अन्य तहसील स्तर के कर्मचारी के टीम लेकर पहुंचे और अवैध खनन कर रहे लोगों को चारों ओर से घेर लिया।

चारों ओर नाकाबंदी कर दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉली एवं डंपर को हिरासत में लेकर थाने ले आए। पुलिस ने गंग नहर से रेत भरने और खनन करने के लिए इस्तेमाल की जा रहे सामानों को जप्त कर लिया हैं। हालांकि पुलिस को आता देख खनन माफिया में खलबली मच गई। ओर चारों ओर भागने लगे। पुलिस ने सभी की घेराबंदी करते हुए दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया। और उन्हें ट्रैक्टर ट्रॉली डंपर सहित थाने ले आए।

थाना प्रभारी बृजेश कुमार का कहना है कि सलावा चौकी के अंतर्गत गंग नहर से रेत का अवैध खनन चल रहा था। उनकी घेराबंदी कर दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉली ओ को सीज कर दिया गया हैं। सालावा चौकी प्रभारी शिवपाल सिंह के सस्पेंड होने के लिखित में अभी तक कोई आदेश नहीं मिला है। 

chat bot
आपका साथी