बिजनौर में मतांतरण की सूचना पर दौड़ी पुलिस, महिला को पकड़ा, एक घर में ईसाई धर्म का किया जा रहा था प्रचार

बिजनौर के गांव रवाना शिकारपुर में एक मकान में चल रहे ईसाई धर्म के प्रचार को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने गांव पहुंचकर किया हंगामा। पुलिस ने एक महिला को पकड़ा ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:27 PM (IST)
बिजनौर में मतांतरण की सूचना पर दौड़ी पुलिस, महिला को पकड़ा, एक घर में ईसाई धर्म का किया जा रहा था प्रचार
बिजनौर में एक घर में ईसाई धर्म का किया जा रहा था प्रचार।

बिजनौर, जेएनएन। गांव रवाना शिकारपुर में एक मकान में चल रहे ईसाई धर्म के प्रचार को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। मतांतरण की सूचना पर ङ्क्षहदू जागरण मंच के कार्यकर्ता गांव पहुंचे और एक मकान में ईसाई धर्म का प्रचार करते कुछ लोगों को पकड़ लिया। स्योहारा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। वहां से एक ईसाई महिला को हिरासत में लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

यह है मामला

बुधवार को गांव में एक मकान में ईसाई मिशनरी से जुड़ी महिला व कुछ लोग एक धर्म का प्रचार कर रहे थे। तभी हिंदू संगठन के लोगों को सूचना मिली कि एक परिवार के लोगों का मतांतरण करने का प्रयास किया जा रहा है। सूचना मिलते ही हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री जितेंद्र बैस टीम के साथ वहां पहुंच गए। उन्होंने इस कार्यक्रम रोकने का प्रयास किया। विरोध करने पर वहां मौजूद लोगों की उनसे नोकझोंक भी हुई। स्योहारा पुलिस को मौके से ईसाई मिशनरी कार्यक्रम से जुड़ी प्रचार सामग्री भी मिली। बताया जा रहा है कि एक महिला यहां पर सभा आयोजित कर ईसाई धर्म का प्रचार कर रही थी और मतांतरण करने का प्रयास भी किया जा रहा था।

स्योहारा पुलिस ने मौके से नगीना निवासी एक महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जांच में मतांतरण का मामला सामने नहीं आया है। थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार गौड़ ने बताया कि फिलहाल कोई तहरीर नहीं मिली है। प्रचार-प्रसार का मामला सामने आया है। जांच की जा रही है। महिला का शांतिभंग में चालान किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी