बिजनौर में नोटिस तामील कराने गई पुलिस का विरोध, गाड़ी पर फेंके गए पत्‍थर, एक गिरफ्तार

बिजनौर में एक पुराने मामले में नोटिस तामील कराने गई पुलिस टीम का एक युवक ने विरोध कर दिया। आरोप है कि युवक ने पुलिस के साथ मारपीट की और जमकर हंगामा किया। पुलिस की गाड़ी पर पत्थर भी फेंके। इसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:00 PM (IST)
बिजनौर में नोटिस तामील कराने गई पुलिस का विरोध, गाड़ी पर फेंके गए पत्‍थर, एक गिरफ्तार
बिजनौर के धामपुर में पुलिस से मारपीट का आरोप, मुकदमा दर्ज।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। बिजनौर के धामपुर में कोतवाली क्षेत्र के गांव सरकथल नंगला उर्फ हकीमपुर नारायण में रविवार रात नोटिस तामील कराने गई पुलिस टीम का एक युवक ने विरोध कर दिया। आरोप है कि युवक ने पुलिस के साथ मारपीट की और जमकर हंगामा किया। पुलिस की गाड़ी पर पत्थर भी फेंके, जिससे गाड़ी का पिछला शीशा टूट गया। एसआ यशवीर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

नोटिस तामील कराने पहुंची थी पुलिस

रविवार रात करीब नौ बजे कोतवाली धामपुर में तैनात एसआइ यशवीर सिंह अपनी टीम के साथ क्षेत्र के गांव सरकथल नंगला उर्फ हकीमपुर नारायण पहुंचे। बताया गया है कि मारपीट व हमले के एक पुराने मामले में पुलिस टीम गांव निवासी दिनेश उर्फ कलवा को नोटिस तामील कराने गई थी। पुलिस आरोपित से बात कर रही थी, इसी दौरान एक युवक विरोध करने लगा।

युवक को पकड़ने का विरोध

आरोप है कि गांव निवासी पुनीत पुत्र तेजपाल ने पुलिस टीम के साथ अभद्रता करते हुए डंडे से हमला करने लगा। टीम ने उसे दबोच लिया और कोतवाली ले आई। पुलिस ने आरोपित पुनीत के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। रात में घटना के बाद कुछ ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली से कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया और युवक को पकडऩे का विरोध करने लगे। बाद में पुलिस ने सभी को भगा दिया। कोतवाल जीत सिंह का कहना है कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

राशन डीलर के चुनाव में मारपीट, तहरीर दी

बिजनौर के गांव हसनअलीपुर हीरा उर्फ हीराखेमपुर में राशन डीलर के चुनाव में एक दूसरे पर धांधली का आरोप लगाते हुए मारपीट हुई। यह देख पंचायत विभाग के अधिकारी भाग निकले। चुनाव स्थगित कर दिया गया। दोनों पक्षों ने तहरीर दी है। विकास खंड कोतवाली के गांव हसनअलीपुर हीरा उर्फ हीरा खेमपुर में स्थित सामुदायिक भवन में सोमवार को राशन डीलर को चुनने के लिए चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी। इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर धांधली का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया। विरोध में दूसरा पक्ष भी भिड़ गया। मारपीट होते देख चुनाव कराने आए पंचायत सचिव केके, एडीओ एग्रीकल्चर और अन्य स्टाफ अपने सभी कागजात छोड़कर वहां से चले गए। पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को भगाया।

chat bot
आपका साथी