पुलिस ने किसानों के घर चस्पा किए नोटिस..मुकदमा भी हो चुका दर्ज

सरधना के गांव जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सोलर पावर प्लांट का काम कई दिन से रुका पड़ा है। गुरुवार को निजी कंपनी के अफसरों ने तहरीर देकर किसानों पर मुकदमा दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:22 PM (IST)
पुलिस ने किसानों के घर चस्पा किए नोटिस..मुकदमा भी हो चुका दर्ज
पुलिस ने किसानों के घर चस्पा किए नोटिस..मुकदमा भी हो चुका दर्ज

मेरठ, जेएनएन। सरधना के गांव जलालपुर आक्खेपुर के जंगल में सोलर पावर प्लांट का काम कई दिन से रुका पड़ा है। गुरुवार को निजी कंपनी के अफसरों ने तहरीर देकर किसानों पर मुकदमा दर्ज कराया था। इस पर शुक्रवार को पुलिस ने किसानों के घर के गेट पर नोटिस चस्पा कर दिया।

जलालपुर आक्खेपुर, दौलतपुर व भामौैरी के जंगल में कई दिनों से सोलर पावर प्लांट पर किसान धरना दे रहे थे। इसके चलते कार्य ठप पड़ा हुआ है। एसडीएम अमित कुमार भारतीय व सीओ आरपी शाही ने कंपनी के अफसरों व किसानों को दस्तावेज लेकर गुरुवार को तहसील में बुलाया था। एसडीएम ने दोनों पक्षों के दस्तावेज चेक कर स्प्ष्ट कर दिया था कि यह जमीन कंपनी की है। अगर सोलर पावर प्लांट पर धरना दिया तो कार्रवाई की जाएगी। उधर, कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर तनुज यादव व अमरीश द्विवेदी ने गुरुवार को मोहित, अंकुश, कालू, विजेंद्र, राजकुमार, उदयवीर, सोनू, रवि, नरेंद्र व तेजपाल सहित 15 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया था। एसआइ सुभाष सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने गांव में जाकर उक्त किसानों के घर के गेट पर नोटिस चस्पा कर दिया, जिसमें बताया गया कि अगर सोलर पावर प्लांट पर धरना दिया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुरेश के हत्यारोपितों को पकड़ने की मांग : सरधना थाना क्षेत्र के पोहल्ली गांव में बुधवार को पुरानी रंजिश को लेकर दलित समाज के युवकों ने जाट समाज के युवकों पर पथराव व फायरिग कर दी थी, जिसमें वैश्य समाज के सुरेश की गोली लगने से मौत हो गई थी। वहीं, दलित पक्ष के चार घायल हो गए थे।

गुरुवार को सुरेश के स्वजन थाने में पुलिस से मिले और अन्य आरोपितों को जल्द ही पकड़ने की मांग की। उन्होंने बताया कि आरोपित अर्पण आर्मी में नौकरी करता है। एसआइ सुभाष सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपितों को भी पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी